Report Times
ताजा खबरेंप्रदेश

सीकर जिले में तीन नए कोरोना पॉजीटिव

सीकर। जिले में रविवार को तीन नए कोरोना पॉजीटिव रोगी मिले है। ये लोग अन्य राज्यों से आए थे। कोरोना पॉजीटिव पाए गए क्षेत्रों में चिकित्सा विभाग की ओर से स्प्रे]सर्वे]स्क्रीनिंग और सैम्पल लेने की गतिविधियां करवाई गई हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर शहर के वार्ड 18 पालवास रोड क्षेत्र में पूणे से आए 18 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। वहीं पिपराली ब्लॉक के रानोली में 32 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया हैं]जो गुजरात के अहमदाबाद से आया था। वहीं खण्डेला के ब्रसिंहपुरा में 52 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाया गया है, जो महाराष्ट के मुंबई से आया था। जिले में अब कोरोना पॉजीटिव पाए गए लोगों की संख्या 82 हो गई हैं। वहीं 20 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। तीनों पॉजीटिव पाए गए व्यक्तियों को सांवली के श्री कल्याण आरोग्य सदन में बनाए गए डेडिकेट केविड सेंटर में भर्ती किया गया है। अब तक 7230 सैम्पल लिए]5942 नगेटिव]1206 हैं प्रक्रियाधीन जिला कलेक्टर यज्ञ मित्र सिंह देव के निर्देशन में चिकित्सा विभाग की ओर से ब्लॉक व गांवों में कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है। अन्य राज्यों से आए नागरिकों को होम और संस्थागत क्वारेंटाइन किया जा रहा है। वहीं निर्धारित अवधि पूर्ण करने तथा सैम्पल की रिपोर्ट नगेटिव आने पर डिस्चार्ज भी किया जा रहा है। इसके अलावा जो लोग क्वारेंटाइन में है उनकी सेहत पर नजर भी रखी जा रही है। अन्य राज्यों से जिले में आए लोगों को सरकारी स्कूल]धर्मशाला में बनाए गए ट्रांजिट कैम्पों में भी रखा जा रहा है। रविवार को लिए 215 सैम्पल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि सीकर जिले के अब तक 7230 सैम्पल लिए जा चुक हैं। इनमें से 5942 की रिपोर्ट नगेटिव आई है। अब तक 82 व्यक्ति पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें से 20 स्वस्थ हो चुके है। अभी 1206 सैम्पल प्रक्रियाधीन हैं। रविवार को 215 सैम्पल लिए गए है। उन्होंने बताया कि दांता ब्लॉक से 55, फतेहपुर से 36] खण्डेला से 36] कूदन से 1]नीमकाथाना ब्लॉक से 30] पिपराली से 21 और सीकर शहर से 36 सैम्पल लिए गए हैं।
अन्य राज्यों से आए लोगों के लिए जा रहे हैं सैम्पल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुश्तैदी के साथ कार्य किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर-घर जाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है। वहीं दूसरे राज्यों व जिलों से आए लोगों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। स्वास्थ कर्मी घर घर जाकर लोगों से जुकाम,बुखार, सुखी खांसी जैसे आईएलआई लक्षणों की जानकारी ली जा रही हैं। सीएमएचओ डॉ चौधरी ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों से आए लोग, आईएलआई लक्षणों वालों और हाई रिस्क श्रेणी के व्यक्तियों तथा अन्य जिलों में पॉजीटिव आए व्यक्तियों के संपर्क वालों लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी ओला ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने रविवार को भी घर-घर जाकर लोगों से सेहत संबंधी जानकारी ली। वहीं विभाग की टीमों द्वारा विभाग द्वारा निर्धारित किए गए फॉरमेट उक्त जानकारियों को संकलित भी किया जा रहा हैं। विभाग की ओर से अब बुजुर्ग व बीमारी से र्ग्रस्ति व्यक्तियों के सर्वे पर जोर दिया जा रहा है। वहीं शून्य आवागमन क्षेत्रों में विभाग की टीमों ने घर घर जाकर सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘हमें पता था नीतीश कुमार आया राम, गया राम है’, नीतीश के महागठबंधन छोड़ने पर बोले टीकाराम जूली

Report Times

नीतीश हैं पलटू बाबू, बिहार में शाह बोले- PM मोदी की वजह से बने CM

Report Times

दुनिया के किन शहरों में नहीं चलती कोई गाड़ी?

Report Times

Leave a Comment