Report Times
Otherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशराजनीतिराजस्थान

राजस्थान : विधायकों की खरीद फरोख्त की साजिश, एसओजी करेगी जांच: अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच अब एसीबी के साथ साथ एसओजी भी करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) ने जांच शुरू कर दी है. खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेरिएट में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

Advertisement

साथ ही कहा कि मोदी जी कहते हैं कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे, भारत कांग्रेस मुक्त कभी नहीं होगा. देश की रग-रग में कांग्रेस है, देश के DNA में कांग्रेस है. लेकिन मोदी जी, उनकी सरकार, उनकी पार्टी नेस्तनाबूद हो जाए तो आश्चर्य नहीं करना चाहिए क्योंकि जनता उनके कारनामों को देख चुकी है.

Advertisement

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राज्यसभा के चुनाव दो महीने पहले हो सकते थे, तैयारी हो गई थी. उसके बावजूद अचानक चुनाव को बिना कारण के स्थगित कर दिया गया क्योंकि बीजेपी की होर्स ट्रेडिंग पूरी नहीं हुई थी. विधायकों को तोड़ने की साजिश हो रही है. लेकिन राज्यसभा चुनावों में हमारे दोनों उम्मीदवार जीतेंगे.

Advertisement

प्रेस वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अपनी बात रखी और कहा कि किसी शक नहीं रहना चाहिए कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी निश्चित तौर पर जीतेंगे और कांग्रेस का हर कार्यकर्ता और विधायक एक साथ था, है और रहेगा.

Advertisement

उधर कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता *रणदीप सुरजेवाला* ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चट्टान की तरह मजबूत है, और प्रजातंत्र की मजबूती का जवाब 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों में मिल जाएगा. साथ ही कहा कि महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की जोड़ी लोकतंत्र को ध्वस्त करने में जुटी है. कोरोना काल में राजस्थान सरकार को अस्थिर करने की साजिश की गई. मोदी-शाह प्रजातंत्र का चीरहरण करने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होगा, जिसमें के के.सी. वेणुगोपाल और नीरज डांगी दो सीटों पर उम्मीदवार हैं जबकि बीजेपी ने भी दो उम्मीदवार उम्मीदवार राजेंद्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को मैदान में उतार कर चुनावी मुकाबले को रोचक बना रखा है.

Advertisement

कांग्रेस के पास इस वक्त खुद के 107 विधायक हैं और उसे RLD के एक विधायक, और निर्दलीय 13 विधायकों, बीटीपी और माकपा के विधायकों का समर्थन प्राप्त है. बीजेपी की बात करें तो उसके पास 72 विधायक हैं और उसे आरएलपी के तीन विधायकों का समर्थन प्राप्त है. ऐसे में कांग्रेस की दो सीट पर जीत पक्की मानी जा रही थी, लेकिन बीजेपी ने मामला फंसा दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

जयपुर : 129 नगर निकायों में लगाए गए प्रशासक

Report Times

मंडप में शादी से इनकार करने पर पिट गए ‘दूल्हे राजा’, दूसरी लड़की से ब्याह का सुन ससुरालवालों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Report Times

शादी से लौट रहा दूल्हा नहीं पहुंच सका घर… डंपर ने मारी टक्कर दुल्हन की हो गई मौत

Report Times

Leave a Comment