Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान: BJP से निलंबन के बाद भड़के कैलाश मेघवाल, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पर किए 7 वार

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को बीजेपी ने निलंबित कर दिया है. इधर, अपने निलंबन के बाद भड़के कैलाश मेघवाल ने अर्जुन मेघवाल पर सात बड़े आरोप लगाया है. उन्होंने ऐलान किया कि वह बीजेपी के उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी के उम्मीदवार को हजारों वोटों से पराजित करेंगे. कैलाश मेघवाल ने प्रेसवार्ता में कहा, “मैंने अनुशाश्नात्मक कार्रवाई का जवाब भेजा है. अनुशासन समिति को भेजे जवाब में अर्जुन मेघवाल पर 7 आरोप लगाए हैं.” उन्होंने कहा कि अर्जुन मेघवाल पर एसीबी में मामले दर्ज हैं, फिर भी प्रमोशन मिला है. उन्होंने कहा कि वसुंधरा जी के समर्थकों को चुन-चुन कर खत्म किया जा रहा है. संतीश पूनिया, राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व कोंग्रेसी सीपी जोशी का गुट सक्रिय है. उन्होंने सीपी जोशी और राजेन्द्र राठौड़ आयातित नेता करार दिया.

Advertisement

Advertisement

अर्जुनराम मेघवाल पर लगाए सात गंभीर आरोप

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि अर्जुनराम मेघवाल ने चुरू कलेक्टर रहते हुए भ्रष्टाचार किया था. अर्जुन राम मेघवाल ने 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. एफिडेविट में जानकारियां गलत दी गई थी. मुकदमा दर्ज नही होने का लिखा था. उन्होंने कहा कि ये गंभीर अपराध है. इसके आधार पर चुनाव निरस्त हो सकता है. लोकसभा की सदस्यता रद्द हो सकती है. उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को लेटर लिखूंगा. मेघवाल ने पुष्कर के महाराज से टिकिट दिलवाने के नाम पर डेढ़ करोड़ लिए थे. महाराज ने पीएम को भी शिकायत की थी.” उन्होंने कहा कि पीएम को लिखा है कि जब तक सभी मामलों का निस्तारण नही होता इनकी सदस्यता रद्द की जाए. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को भी चिट्ठी लिखी है और चुनाव आयोग सेलोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

Advertisement

चुनाव के पहले बीजेपी में घमासान

Advertisement

उन्होंने कहा कि कभी इस पार्टी में मैं हीरो था, अब जीरो हो गया हूं. परिवर्तन यात्रा में मुझे कोई नही पूछ रहा है. मैं राजनीति में सक्रिय रहूंगा. इसके साथ ही आरोप लगाया कि बीजेपी गुटबाजी में लिप्त है. बता दें कि इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और पार्टी राजस्थान में फिर से वापसी की कोशिश कर रही है, लेकिन इस वापसी की कोशिश के बीच बीजेपी नेताओं की गुटबाजी सामने आ रही है. और अब इस गुटबाजी के कारण पार्टी वरिष्ठ नेता कैलाश मेघवाल को पार्टी से निलंबित कर दिया है. अपने निलंबन के बाद कैलाश मेघवाल ने पार्टी के आला नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया है. इससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अज्ञात वाहन की टक्कर से अधेड़ की मौत : दो बेटों के सिर से उठा पिता का साया, कमाने वाला गया

Report Times

चिड़ावा शहर के निचले इलाकों में भरा पानी, वाहन चालकों और राहगीरों को हो रही परेशानी

Report Times

किसानों को एकजुट होकर करना होगा संघर्ष : अशोक धवले

Report Times

Leave a Comment