Report Times
Otherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

मौसम: 9 फरवरी से बदलेगा मौसम, बढ़ सकती है सर्दी, आ सकती है बारिश

जयपुर। रिपोर्ट टाइम्स

Advertisement

राजस्थान में एक बार फिर मौसम पलटी खाएगा। मौसम विभाग की माने तो आगामी 9 फरवरी से तीन दिन बारिश होने और सर्दी बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग का मानना है कि राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके असर से पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में 11 फरवरी तक बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

इधर, आज पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के अलवर,भरतपुर,धौलपुर और पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में कोहरे का असर देखने को मिल सकता है। पिछले 24 घंटे में चूरू में सबसे कम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। हनुमानगढ़ के संगरिया में शनिवार को दिन का तापमान 19.1 डिग्री रहा है। बाड़मेर में अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो प्रदेश में दिन में किसी जिले का सबसे ज्यादा तापमान रहा है।
आज गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है। 7 और 8 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। 9 फरवरी को पूर्वी राजस्थान में जयपुर, भरतपुर संभाग और पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 10 और 11 फरवरी को भी इसी तरह का मौसम रहने के संकेत मिले हैं।
रात में सबसे ज्यादा टेम्परेचर जैसलमेर, पाली, बाड़मेर और फलौदी में 10.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। इन जिलों को छोड़कर 33 में से 29 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है।
जयपुर और आसपास के इलाकों में आज अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। कल से अधिकतम- न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। 7 फरवरी को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री, 8 फरवरी को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री, 9 और 10 फरवरी को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा महोत्सव की तैयारियां शुरू : ईओ जुबेर खान ने लिया आयोजन स्थल का जायजा

Report Times

लक्ष्मणगढ़ में आयोजित भाजपा किसान सम्मेलन में झुंझुनू से सैकडो़ की संख्या में पहुंचे युवा मोर्चा कार्यकर्ता।

Report Times

पहले निर्वस्त्र महिलाओं का वीडियो, अब 2 बच्चों की लाश का फोटो, मणिपुर में फिर उबाल

Report Times

Leave a Comment