Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशलाइफ स्टाइल

यामी ऐसी अदाकारा है जो इन देसी नुस्खों को अपनाकर स्किन की देखभाल करती है

फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से फेमस यामी गौतम खूबसूरती के मामले में काफी आगे है. इसी के साथ ही वह उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो No Makeup Look में भी लोगों को खूब अट्रैक्ट करती है. जी दरअसल यामी ऐसी अदाकारा है जो देसी नुस्खे अपनाकर स्किन की देखभाल करती है. कुछ समय पहले अदाकारा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. आज हम आपको बताएंगे यामी की दमकती स्किन का राज.

Advertisement

हर्बल प्रॉडक्ट्स- आप सभी को बता दें कि खूबसूरत स्किन के लिए बेस्ट डाइट होना बहुत जरूरी है. ऐसे में यामी की रुटीन में गुनगने नींबू पानी में 1 चम्मच शहद मिक्स करके पीना शामिल है. यामी कहती हैं कि वह स्किन केयर के लिए वह एक ही ब्रांड के हर्बल प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं क्योंकि इससे उनकी स्किन डिटॉक्स होती हैं और चेहरे पर ग्लो आता है.

Advertisement

हेल्दी डाइट– त्वचा को पूरा पोषण देने के लिए वह डाइट में सलाद, हरी सब्जियां और लाइट फूड्स लेना पसंद करती हैं. इसी के साथ ही वह रोज ताजा फ्रूट जूस पीती हैं. इसके अलावा यामी मसालेदार, फास्ट फूड से दूर रहती हैं ताकि स्किन पर रैशेज या पिंपल्स ना हो.

Advertisement

होममेड स्क्रब- यामी 1/2 टीस्पून पाउडर चाइनाी में 1/2 टीस्पून हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती हैं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि स्क्रबिंग के बाद वो ठंडे टॉवल से चेहरे को साफ करती हैं, ताकि त्वचा को ठंडक मिले. इसके अलावा वह चावल के आटे में दही और दूध मिक्स करके चेहरे की मसाज करती हैं.

Advertisement

नारियल पानी से मसाज- मेकअप को उतारने के लिए भी वह नारियल ऑयल का इस्तेमाल करती है. वह नारियल पानी पीने के साथ-साथ उसे चेहरे पर भी लगाती हैं. इसके अलावा यामी शहद, नींबू और गुलाब जल के साथ ग्लिसरीन का पैक बनाकर चेहरे पर लगाती हैं.

Advertisement

विनेगर से धोती हैं बाल- यामी शैंपू के बाद बालों को 1 कप विनेगर से धोती हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विद्यालय को इन्वर्टर, बैटरी और अलमारी की भेंट

Report Times

चिड़ावा : खादी भंडार में शालिग्राम संग विराजे हैं महादेव

Report Times

मोदी सरकार देश में लागू करेगी वन नेशन वन इलेक्शन, 5 साल में पूरा होगा बुलेट ट्रेन का सपना, धनबाद में बोले बिरंची नारायण

Report Times

Leave a Comment