Report Times
Otherज्यश्रीश्यामटॉप न्यूज़ताजा खबरेंव्यापारिक खबरस्पेशल

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में फिर से उछाल

उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध के चलते कच्चे तेल के भाव 14 साल के उच्चतम स्तर पर हैं। ऐसे में सभी को आशंका है कि अब पेट्रोल-डीजल से लेकर  घरेलू एलपीजी सिलेंडर तक पर महंगाई की मार पड़ेगी।

Advertisement

अभी तक उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यों में चुनाव के चलते एलपीजी सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कई महीनों से राहत मिल रही थी। 7 मार्च को चुनाव का आखिरी चरण समाप्त हो गया और शाम को सभी एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी, कुछ पोलों में उत्तराखंड में कांग्रेस, पंजाब में आप की सरकार आ रही है। गोवा और मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार बनने के अनुमान हैं, लेकिन इन अनुमानों के बीच तेल और गैस के दाम बढ़ने की आशंका भी अब घर करने लगी है।

Advertisement

आज यानी 8 मार्च 2022 को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 899.50 रुपये है। अगर कोलकाता की बात करें तो यहां 1 मार्च 2021 को 14.2 किलो वाला गैर-सब्सिडी सिलेंडर की मत 846 रुपये थी और आज यह 926 रुपये में बिक रही है। इसी तरह लखनऊ में घरेलू सिलेंडर एक साल पहले 857 रुपये का मिलता था और आज 938 रुपये में मिल रहा है। पटना में यह 998 रुपये का है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जल्द ही व्हाट्सऐप पर मिलेगा फेसबुक जैसा फीचर, प्रोफाइल में लगा सकेंगे कवर फोटो

Report Times

‘7 से 8 सालों में दोगुनी हो सकती है भारतीय अर्थव्यवस्था’, नीति आयोग से वीसी ने कहा

Report Times

मिनी मैराथन में दिखा बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक में उत्साह : एसपी कच्छावा ने दिखाई हरी झंडी

Report Times

Leave a Comment