Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीति

आज संसद में विपक्ष ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को लेकर सरकार पर उठाए सवाल

reporttimes
आज संसद के दोनों सदनों में कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा की गई. इसके साथ ही विपक्ष की ओर से महंगाई का मुद्दा भी उठाया गया. विपक्ष ने पेट्भूमिका-डीजल और रसोई गैस की मूल्यों को लेकर गवर्नमेंट पर प्रश्न उठाए और पीएम मोदी से उत्तर की मांग की. दूसरी ओर रोजगार को लेकर भी गवर्नमेंट ने लोकसभा में बड़ी बात कही है. गवर्नमेंट का दावा है कि उसने रोजगार को लेकर संतोषजनक तथा उचित कदम उठाए हैं. राज्यसभा में भी महंगाई का मुद्दा उठा और कांग्रेस पार्टी ने गवर्नमेंट पर जबरदस्त तरीके से प्रहार किया.
लोकसभा की कार्यवाही
केन्द्रीय श्रम और रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि राष्ट्र में रोजगार की रेट में वृद्धि हुई है और इसके लिए गवर्नमेंट ने ‘संतोषजनक तथा उचित’ कदम उठाये हैं. यादव ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि यदि आवधिक श्रम संदेह्ति सर्वे (पीएलएफएस) और श्रम ब्यूरो द्वारा कराये जाने वाले सर्वेक्षण का मिलान कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के वेतन संबंधी आंकड़ों से किया जाए तो रोजगार की रेट और रोजगार के मौकाों में वृद्धि देखी जा सकती है.
केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में परेशानीओं का निवारण सिर्फ केन्द्रीय विद्यालयों से ही नहीं निकलेगा और प्रदेश गवर्नमेंटों को भी विद्यालयों को सुधारने के लिए कोशिश करने होंगे. सदन में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का उत्तर देते हुए प्रधान ने कहा, ‘‘शिक्षा में केन्द्र और प्रदेशों दोनों की भूमिका है. सेंट्रल गवर्नमेंट केन्द्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और जनजातीय क्षेत्रों में एकलव्य विद्यालय खोलती है.
राष्ट्र में पेट्भूमिका, डीजल और रसोई गैस की मूल्यें बढ़ने के विरूद्ध रोष प्रकट करते हुए विभिन्न विपक्षी दलों के मेम्बरों ने सोमवार को लोकसभा में गवर्नमेंट से इस विषय पर चर्चा कराने और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर उत्तर देने की मांग की. विपक्षी मेम्बरों ने मूल्यवृद्धि को तुरंत वापस लेने का भी आग्रह किया. तृणमूल कांग्रेस पार्टी नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि पीएम मोदी को बताना चाहिए कि पेट्भूमिका और डीजल की मूल्यों में हो रही वृद्धि कब और किस सीमा पर जाकर रुकेगी? शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए सदन में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि महंगाई से राष्ट्र की जनता बेहाल है इसलिए कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूरे राष्ट्र में ‘महंगाई मुक्त हिंदुस्तान अभियान’ चलाने का फैसला लिया है.
Advertisement

Related posts

चिड़ावा बार कार्यकारिणी ने ली शपथ : अपर और सिविल मजिस्ट्रेट ने दिलाई शपथ

Report Times

मोदी बातें तो वाजपेयी की तरह करते हैं लेकिन उनकी तरह बर्ताव नहीं करते: शशि थरूर

Report Times

Gold-Silver Price Today: भारत में वेडिंग सीजन शुरू होने से पहले सोने के भाव में रैली ने आमलोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. सोने की कीमत ने गुरुवार को एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बना लिया है. भारतीय बाजार में पहली बार सोने ने बड़ी छलांग लगाते हुए 70 हजार के रिकॉर्ड स्तर को पार कर लिया है. दस ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत में करीब 400 रुपये का इजाफा देखने को मिला. जबकि, एक किलो चांदी की कीमत 80 हजार पार चली गयी. गुड एंड रिटर्न वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में दस ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत कोलकाता और हैदराबाद की कीमतों के बराबर 69,880 रुपये है. जबकि, दिल्ली में दस ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत 70,030 रुपये, बेंगलुरु में 69,880 रुपये और चेन्नई में 70,920 रुपये रही है.

Report Times

Leave a Comment