Report Times
Otherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानसीकरहैल्थ

जल्द ही सत्र शुरू होगा इन बीएससी नर्सिंग कॉलेजों में: विभागीय प्रमोशन से लेंगे 7 नए नर्सिंग कॉलेजों की फैकल्टी, अब तक RPSC करती थी भर्ती

reporttimes

Advertisement

प्रदेश में सात बीएससी नर्सिंग कॉलेजों में सत्र शुरू करने की कवायद चल रही है। इन कॉलेजों के लिए आरपीएससी के जरिए भर्ती के बजाय विभागीय प्रमोशन से फैकल्टी के पद भरे जाएंगे। इसलिए स्वास्थ्य विभाग के निदेशक (अराजपत्रित) मुकुल शर्मा ने जाेन डायरेक्टर, सीएमएचओ और पीएमओ काे चिट्टी लिखी है।

Advertisement

निदेशक ने स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत नर्सिंगकर्मी, एएनएम और जीएनएम ट्रेनिंग सेंटराें पर कार्यरत ट्यूटर में से एमएससी नर्सिंग काेर्स उत्तीर्ण अभ्यर्थियाें की डिटेल मांगी है। मेडिसिन, सर्जरी और चाइल्ड हेल्थ में विशेषज्ञता हासिल कर चुके नर्सिंगकर्मियाें की जानकारी भी मंगवाई है। ऐसे नर्सिंगकर्मियाें और ट्यूटर की सूची बनाकर बीएससी नर्सिंग काॅलेज में फैकल्टी के रूप में नियुक्ति करने की योजना है।

Advertisement

इस तरह के एक नर्सिंग कॉलेज में प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल को मिलाकर 15 का टीचिंग स्टाफ होता है। इस तरह सात कॉलेजों में 105 का स्टाफ लगना है। सीकर में बीएससी नर्सिंग काॅलेज के लिए जमीन अलाॅटमेंट प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। फर्नीचर और दूसरी सुविधाओं के लिए प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द ही सत्र शुरू हो जाएगा।

Advertisement

फर्जी सर्टिफिकेट से नाैकरी, 10 लैब टेक्नीशियन बर्खास्त

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग ने 10 लैब टेक्नीशियनाें काे बर्खास्त किया है। बर्खास्त लैब टेक्नीशियनों ने काेराेना की लहर-2 में फर्जी सर्टिफिकेट देकर नाैकरी ली थी। मामले में हाईकाेर्ट ने बर्खास्त लैब टेक्नीशियनाें के सर्टिफिकेट काे फर्जी माना। काेराेना की लहर-2 में मरीजाें की आरटी-पीसीआर कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने लैब टेक्नीशियनाें की भर्ती शुरू की। भर्ती में संताेकबा दुर्लभजी मेमाेरियल अस्पताल से लैब टेक्नीशियन काेर्स का सर्टिफिकेट वाले 10 अभ्यर्थी शामिल हाे गए। विभाग ने इनका चयन कर नियुक्ति दे दी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आजादी में ईसाइयों की रही अहम भूमिका… क्रिसमस के मौके पर बोले पीएम मोदी

Report Times

राजस्थान: सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस ने बनाई 8 टीम, 168 सदस्य के जरिए साधा जातीय और क्षेत्रीय समीकरण

Report Times

‘पौने दो आंख वाले बाबा हैं रामदेव, जनता को बेवकूफ बना रहे’- गहलोत के विधायक

Report Times

Leave a Comment