Report Times
Otherझुंझुनूंटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थान

ग्रामीण विकास प्रशासन एवं स्थापना समिति की बैठक: फसल सिंचाई के फव्वाराें से टूट रही डामर की सड़कें किसानाें काे पाबंद करेंगे, नहीं माने तो केस दर्ज होगा

reporttimes

Advertisement

सड़क किनारे के खेताें में फसल सिंचाई के लिए चलाए जाने वाले फव्वाराें से डामर की सड़कें टूटने का मामला बुधवार काे ग्रामीण विकास प्रशासन एवं स्थापना समिति की जिला परिषद सभा भवन में हुई बैठक में सामने आया। मामले निर्णय लिया गया कि ऐसे किसानाें काे पाबंद किया जाएगा जिनकाे खेत सड़काें के किनारे है और फव्वाराें का पानी सड़क पर आता है।

Advertisement

जिला प्रमुख हर्षिनी कुल्हरि की अध्यक्षता में हुई बैठक में सड़काें पर सदस्याें से चर्चा करते जिला परिषद सीईओ जवाहर चौधरी ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र में नालियों, सिंचाई के फव्वारों तथा रास्ताें में निकासी सही नहीं हाेने से सड़काें पर पानी जमा हाे जाता है इससे सड़कें टूट रही हैं। रास्ते की रिकाॅर्ड के अनुसार चौड़ाई भी मौके पर नहीं है।

Advertisement

साेखते गड्ढाें काे हाेने के बावजूद लाेग घराें का पानी खुले में छाेड़ रहे हैं। इससे सड़कें समय से पहले टूट रही हैं। क्षतिग्रस्त, अतिक्रमित सड़कों, रास्तों का सर्वे कर रिपोर्ट भिजवाने काे कहा। सड़कों को नुकसान पहुंचाने वाले व्यक्तियों को पाबंद करने के लिए कहा गया। नहीं माने तो केस दर्ज कराया जाएगा।

Advertisement

पीडब्यलूडी, पीएचईडी, चिकित्सा, बिजली, शिक्षा, साक्षरता, समसा अधिकारियों, मुख्य आयोजना अधिकारी के साथ बैठक कर जिले के विकास के लिए जिला वार्षिक कार्य योजना तैयार करने पर चर्चा हुई। बैठक में सीईओ जवाहर चौधरी ने अधिकारियों को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए विभागवार कार्य योजना मुख्य आयोजना कार्यालय को भिजवाने के निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गहलोत सरकार का महिलाओं को तोहफा, 1 अप्रैल से रोडवेज की बसों में लगेगा आधा किराया

Report Times

BJP की सबसे ‘बड़ी ताकत’ में सेंध की कोशिश, केजरीवाल ने कहा- अंदर ही अंदर हमसे मिल जाओ

Report Times

Lok Sabha Election 2024: वोटिंग और नतीजों से पहले बीजेपी का खाता खुला, सूरत से मुकेश दलाल निर्विरोध जीते

Report Times

Leave a Comment