Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशबगड़

बगड़ नगरपालिका की कस्बे को प्लास्टिक मुक्त करने की पहल:क्लॉथ कैरी बैग मशीन में पांच का सिक्का डालो, मिलेगा कपड़े का बैग

reporttimes

Advertisement

कस्बे में प्लास्टिक कैरी बैग से मुक्ति दिलाने के लिए मुख्य बाजार में नगरपालिका की ओर से क्लॉथ कैरी बैग मशीन लगाई गई है। अब व्यापारियों को सामान देने के लिए एवं उपभोक्ताओं को खरीदा हुआ सामान डालने के लिए प्लास्टिक कैरी बैग उपयोग नहीं करना पड़ेगा। गुरुवार सुबह क्लॉथ कैरी बैग्स मशीन का उद्घाटन पालिका चेयरमैन गोविंद सिंह राठौड़ ने किया।

Advertisement

ईओ देवीलाल बोचल्या ने बताया कि 92 हजार रुपए की लागत से सब्जी मंडी के निकट मुख्य बाजार में श्याम मेडिकल स्टोर के पास क्लॉथ कैरी बैग्स वेंडिंग मशीन लगाई गई है। जिसमें 5 रुपए का सिक्का डालने पर एक कपड़े का कैरी बैग मशीन से बाहर आ जाएगा। बैग नहीं होने पर सिक्का वापस आ जाएगा। मशीन में कैरी बैग ना रहने की स्थिति पर 5 रुपए का सिक्का मशीन से बाहर आ जाएगा। बिजली से मशीन संचालित रहेगी। बिजली ना रहने की स्थिति में मशीन में लगी बैटरी से संचालित रहेगी।

Advertisement

मशीन उद्घाटन कार्यक्रम में जेईएन अनिल जाटव, लिपिक संदीप गोदारा, फायरमैन वीरेंद्र चौधरी, राजेश कुमार, नरेश बरवङ, पार्षद विक्रममिंह शेखावत, अजय सिंह शेखावत, सुभाष बुंदेला, राधेश्याम सामरिया, बलराज बिजारणिया व मो. सलीम एवं नारायण रुंगटा, नरेश शर्मा, प्रदीप कानोडिया सहित काफी संख्या में सब्जी मंडी व मुख्य बाजार के व्यापारीगण थे। यह मशीन लगने से व्यापारी व खरीददारी करने वालो को प्लास्टिक कैरी बैग से निजात मिलेगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : पूर्व पालिकाध्यक्ष वर्मा को दी श्रद्धांजलि

Report Times

वार्ड 10 के लोगों ने जलदाय कार्यालय में किया प्रदर्शन, बोले-जल्द ही समाधान नहीं होगा तो करेंगे आंदोलन

Report Times

हत्या के प्रयास के मामले में एक मुख्य आरोपी कर्मपाल उर्फ भुनडिया को किया गिरफ्तार

Report Times

Leave a Comment