Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशप्रदेशराजस्थानसीकर

गर्मी के तीखे तेवर, पारा पहुंचा 46.5 डिग्री:गर्म हवाओं ने किया परेशान, रविवार तक और बढ़ेगा तापमान

reporttimes

जिले में भीषण गर्मी का दौर जारी है। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर शुक्रवार दोपहर को तापमान 46.5 डिग्री दर्ज किया गया है। इससे पहले गुरुवार को दोपहर का तापमान 45.5 डिग्री रहा। सुबह से चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को खासा परेशान किया है। फिलहाल मौसम विशेषज्ञों की मानें तो रविवार तक जिले में तेज गर्मी का असर जारी रहेगा जिससे तापमान में 2 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है।

Advertisement

कृषि अनुसंधान केंद्र फतेहपुर के मौसम विशेषज्ञ कैलाश वर्मा ने बताया कि मई के प्रारंभ में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ से कुछ दिनों तक तापमान में गिरावट का दौर आया, लेकिन अब वापस तेज गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। पिछले दो दिनों से तापमान 45 डिग्री पार कर चुका है। अब रविवार तक जिले में ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

Advertisement

भीषण गर्मी के बीच लोगों का बाहर निकलना भी दूभर हो रहा है। वहीं लोग इस गर्मी से बचाव के लिए तरल और ठंडे पदार्थ का सेवन कर रहे हैं। लोग गर्मी से बचने के लिए छायादार जगहों पर आराम करते हुए दिखाई दिए। लोगों का कहना है कि गर्मी ने उनकी परेशानियां बढ़ा दी हैं। सुबह 8 बजे से ही तेज गर्मी का असर शुरू हो जाता है तो देर शाम तक बरकरार रहता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गिरफ्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं, ये हम होने नहीं देंगे…5वें समन पर केजरीवाल का ED को जवाब

Report Times

लोअर कोर्ट के बाद दिल्ली HC से भी मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, जमानत याचिका हुई खारिज

Report Times

27 साल का ये भारतीय बेहद विस्फोटक मैच विनर है, टी20 का बेहतरीन खिलाड़ी: RR मुख्य कोच

Report Times

Leave a Comment