Report Times
Otherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजस्थानस्पेशल

फ्री राशन पर सरकार ने जारी क‍िए न‍ियम, तुरंत सरेंडर करें अपना कार्ड वरना होगी वसूली

reporttimes.

Advertisement

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है और आप सरकार की फ्री राशन योजना (Free Ration Yojana) का फयदा उठा रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. जी हां, उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार अपात्र राशन कार्ड धारकों (Ineligible Ration Card Holders) पर सख्‍ती कर रही है. यूपी सरकार (Uttar Pradesh Govt.) की तरफ से ऐसे राशन कार्ड धारकों के कार्ड निरस्त किए जा रहे हैं. सरकार अपात्र राशन कार्डधारकों पर बड़े एक्शन के मूड में है.

Advertisement

जरूरतमंद का राशन बंद नहीं होना चाहिए

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की तरफ से अधिकारियों को निर्देश दिया गया है क‍ि किसी भी जरूरतमंद का राशन बंद नहीं होना चाहिए. ऐसी क‍िसी भी प्रकार की श‍िकायत म‍िलने पर अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. सीएम योगी की तरफ से द‍िए गए आदेश के बाद जिला प्रशासन की तरफ से इस बारे में हर गांव और मोहल्‍ले में मुनादी के जर‍िये जानकारी दी जा रही है.

Advertisement

वसूली के साथ हो सकती है कानूनी कार्रवाई

सरकार का कहना है क‍ि अपात्र लोगों के ‘मुफ्त राशन योजना’ का लाभ लेने से गरीब पर‍िवार सरकार की योजना से वंच‍ित रह जा रहे हैं. अपात्र राशन कार्डधारकों को सरकार की तरफ से चेतावनी दी गई है कि यद‍ि क‍िसी अपात्र के पास राशन कार्ड है तो उसे तुरंत सरेंडर कर दें. ऐसा नहीं करने वालों से राशन की वसूली के साथ उनके ख‍िलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान से महारानी की कहानी खत्म, क्या केंद्र में मिलेगा सिंहासन?

Report Times

सीएचसी में दानदाता के सहयोग से टेबल और पांच कुर्सियां भेंट

Report Times

Ghee Roasted Dry Fruits: घी में भुने ड्राई फ्रूट्स खाने से होते हैं ये फायदे, आप भी जानें

Report Times

Leave a Comment