Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मस्पेशल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

REPORT TIMES

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दलाई लामा को उनके 87वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

Advertisement

आध्यात्मिक नेता की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “आज पहले फोन पर परम पावन दलाई लामा को 87वें जन्मदिन की बधाई दी। हम उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते हैं।”

Advertisement

इस बीच, दुनिया भर के तिब्बती आज 14वें दलाई लामा का 87वां जन्मदिन मना रहे हैं। निर्वासित तिब्बती सरकार के केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) ने धर्मशाला में दलाई लामा के 87वें जन्मदिन का आयोजन किया। मॉन्क्स, नन्स, स्कूली छात्रों और विदेशी समर्थकों सहित सैकड़ों तिब्बती मुख्य बौद्ध मंदिर, त्सुगलगखांग में एकत्रित होते हैं। दलाई लामा 1959 में चीन से भागकर भारत में निर्वासन में रह रहे हैं। वह विश्व स्तर पर सबसे सम्मानित आध्यात्मिक नेताओं में से एक हैं।

दलाई लामा के 87वें जन्मदिन से एक दिन पहले, वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार ने मंगलवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करने की अपनी मांग दोहराई। दलाई लामा को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देते हुए कुमार ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि दलाई लामा हमारे राज्य में निवास कर रहे हैं। धर्मशाला में उनके निवास के कारण, छोटा पहाड़ी शहर दुनिया भर में बौद्धों के लिए एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल और तीर्थस्थल बन गया है। हिमाचल प्रदेश के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “दलाई लामा को नोबेल शांति पुरस्कार सहित कई पुरस्कार मिले हैं, भारत सरकार को उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से भी सम्मानित करना चाहिए।”

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

BJP के प्रदर्शन में पत्थरबाजी करने वालों पर होगा एक्शन! Video की मदद से ढूंढ रही पुलिस

Report Times

फेसबुक पर की दोस्ती फिर शादी का झांसा देकर दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप,

Report Times

चिड़ावा में डालमिया स्कूल के पास रोड के पास से हटाया अतिक्रमण 

Report Times

Leave a Comment