Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेश

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले एकदिवसीय मैच में लगी रिकार्डों की झड़ी

REPORT TIMES

Advertisement

भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 10 विकेट से धुल चटाकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 लीड ले ली है । जानते हैं उन रिकार्ड्स के बारे में जो इस मैच के दौरान बने।

Advertisement

1 . भारत की वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड पर यह 54वीं जीत है, मगर टीम इंडिया ने अंग्रेजो को पहली बार 10 विकेट के अंतर से मात दी है।

Advertisement

2 . शेष गेंदों के मामले में यह टीम इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत ने इंग्लैंड को 188 गेंदें रहते मात दी। इससे पहले भारत ने 2001 में केनिया को रिकॉर्ड 231 और वेस्टइंडीज को 2011 में 211 गेंदें रहते हराया था।

Advertisement

3 . रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 250 छक्के पूरा करने वाले पहले भारतीय बने, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 5 छक्के लगाए।

Advertisement

Advertisement

4 . रोहित शर्मा 1411 रनों के साथ इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विजिटिंग बल्लेबाज बने। उन्होंने इस मामले में केन विलियमसन (1393), रिकी पोंटिंग (1387) और विव रिचर्ड्स (1345) जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है।

Advertisement

5 . रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में पिछले 5 सालों में वनडे क्रिकेट में लगाए सबसे अधिक 126 छक्के। वह बीते 5 सालों में 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं, उनके पीछे वेस्टइंडीज के विस्फोक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिनके नें 93 छक्के हैं।

Advertisement

6 . रोहित शर्मा और शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे किए। वह वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाली मात्र चौथी जोड़ी है।

Advertisement

7 . मोहम्मद शमी ने वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले सबसे तेज भारतीय हैं। उन्होंने यह कारनामा 80 मैचों में किया है।

Advertisement

8 . इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 110 रनों पर ढेर हुई, यह भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम का अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर है।

Advertisement

Advertisement

ये थे वो आठ रिकार्ड जो इस एक दिवसीय मैच के दौरान बने।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : अनिल शर्मा बने सनातन संघ ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रचारक

Report Times

चिड़ावा : नाग पंचमी को करें इस शिवलिंग के दर्शन

Report Times

स्पाइसजेट विमान के अंदर अचानक भरने लगा धुआं, करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग

Report Times

Leave a Comment