Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

राजस्थान में राजे का ही चलेगा राज या बदलेगा निजाम, BJP आलाकमान से वसुंधरा की मीटिंग की कहानी

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से मिलने के बाद भी जयपुर लौटीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का समर्थक विधायकों से मेलजोल जारी है. विगत शनिवार देर रात जयपुर पहुंचीं वसुंधरा रविवार दिनभर अपने समर्थकों से मिलती रहीं. दिनभर अलग-अलग समय पर 2 दर्जन से ज्यादा विधायक वसुंधरा से मिले. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद और विधायक दल की बैठक से पहले आखिर वसुंधरा राजे क्या संकेत दे रही हैं? दरअसल, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से गुरुवार रात 8.15 बजे मिली थीं. ये बैठक करीब सवा घंटे चली थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वसुंधरा राजे बीजेपी अध्यक्ष के सामने राजस्थान जीत का पूरा ब्योरा लेकर पहुंची थीं, जिसमें लोकसभा और संभागवार जीत-हार की पूरी डिटेल थी. उसमें उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को हर एक लोकसभा सांसद के क्षेत्र की पूरी गाथा बताई थी. साथ ही संभागवार डिटेल में उन्होंने अलग-अलग जातिगत बहुलता वाले क्षेत्रों में बीजेपी के परफॉर्मेंस पर भी जानकारी दी थी.

Advertisement

Advertisement

जेपी नड्डा के सामने वसुंधरा राजे ने रखा पूरा लेखा-जोखा

Advertisement

सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा राजे जब जेपी नड्डा से मिलने गईं तो वो पूरी तैयारी से गई थीं. विधानसभा स्तर पर बीजेपी क्यों हारी और क्यों जीती ये भी विवरण लेकर गई थीं. किस नेता ने किसकी पैरवी कर टिकट दिलवाई थी और वो क्यों हारा इसका भी लेखा-जोखा जेपी नड्डा के सामने रखा. वसुंधरा ने पार्टी अध्यक्ष के बिना पूछे ही अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों का भी जवाब दिया था. मसलन बागी उम्मीदवारों के पीछे आ रहे अपने नाम को लेकर भी तथ्यपरक बात रखी. भितरघात, प्रेशर पॉलिटिक्स और बागी नेताओं को सह देने जैसे आरोपों पर कन्विंसिंग जवाब दिया. साथ ही विधानसभा चुनाव में कुछ बड़े चेहरों के हार के पीछे के हकीकत को भी आलाकमान से बताया.

Advertisement

वसुंधरा राजे ने सब कुछ आलाकमान पर छोड़ा

Advertisement

मुख्यमंत्री कौन होगा ये बात जेपी नड्डा से मुलाकात में साफ नहीं हो सकी, लेकिन जेपी नड्डा ने सरकार गठन पर उनकी राय जरूर मांगी और भरोसे में लिया. सूत्रों के मुताबिक, वसुंधरा राजे ने सब कुछ आलाकमान पर छोड़ दिया. पार्टी के जानकारों का कहना है कि अगले दिन यानी शुक्रवार को वसुंधरा की मुलाकात गृहमंत्री अमित शाह से देर रात हुई. गृहमंत्री के साथ करीब घंटे भर की बैठक में वसुंधरा ने अपना पक्ष गृह मंत्री के सामने रखा. उन्हें भी राजस्थान में जीत और हार की पूरी विस्तृत जानकारी दी. गृहमंत्री से मुलाकात के बाद वसुंधरा का आत्मविश्वास बढ़ता नजर आ रहा है.

Advertisement

अमित शाह से वसुंधरा राजे ने क्या जताई इच्छा?

Advertisement

मिली जानकारी के मुताबिक, वसुंधरा ने गृहमंत्री से मुख्यमंत्री बनने की अपनी दबी इच्छा और राजनीतिक जीवन के अंतिम दौर में सम्मानजनक विदाई की बात कही है. गृहमंत्री ने वसुंधरा को आश्वस्त किया कि सरकार में उनकी वरिष्ठता और सुझावों का पूरा सम्मान किया जाएगा. बहरहाल कल यानी मंगलवार को दोपहर 2 बजे राजस्थान बीजेपी विधायक दल की बैठक 2 बजे होगी, जिसमें तय होगा कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

Advertisement
Advertisement

Related posts

विवेकानन्द मित्र परिषद 500 दीपक जलाकर करेगी हिन्दू नववर्ष का स्वागत

Report Times

रणबीर कपूर चाहते हैं कि उनके पिता ऋषि कपूर अभी भी जीवित हों और शमशेरा को देख रहे हों।

Report Times

मणिपुर के 9 विधायकों ने PMO को लिखा लेटर, कहा- राज्य सरकार से उठ गया लोगों का भरोसा

Report Times

Leave a Comment