Report Times
latestOtherखेलचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंप्रदेशबीकानेरराजस्थान

चिड़ावा की बेटी हुई सीएम से सम्मानित

रिपोर्ट टाईम्स

Advertisement

चिड़ावा। चिड़ावा निवासी पीटीआई जयसिंह धनखड़ की बेटी और स्कूल लेवल से ही खेलों में बड़ा नाम कमा रही तनुश्री धनखड़ ने एक बार फिर चि़ड़ावा का नाम रोशन किया है। राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन पर चिड़ावा की खिलाड़ी तनुश्री धनखड़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बीकानेर में 5 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया है।

Advertisement

महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी, बीकानेर में आयोजित समारोह में पांच हजार खिलाड़ियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री द्वारा तनु श्री को यह पुरस्कार प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लोगो व टी-शर्ट का विमोचन भी किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, राज्य क्रीड़ा परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया तथा पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी मौजूद थे। इस दौरान तनुश्री के ताऊ हार्डवेयर एसोसिएशन अध्यक्ष महेन्द्र धनखड़ व ताई कल्पना धनखड़ भी मौजूद रहे। तनुश्री के पिता जय सिंह धनखड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवरोड़ में शारीरिक शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं जो कि स्वयं भी राष्ट्रपति से पुरस्कृत हैं तथा बेटी के प्रशिक्षक भी रहे हैं।

Advertisement

Advertisement

शारीरिक शिक्षक जय सिंह धनखड़ ने बताया कि तनुश्री 2016 से ही लगातार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में ऊंची कूद, लंबी कूद, बाधा दौड़ व हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक जीत रही है तथा 2021 में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी है। तनुश्री दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज से बीए फाइनल की परीक्षा दे चुकी है तथा वर्तमान में राष्ट्रीय क्रीड़ा संस्थान (एनआईएस), पटियाला में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : भाजपा ओबीसी मोर्चा ने फुले जयंती पर प्याऊ का किया शुभारम्भ

Report Times

Report Times

कोडरमा : गोद भराई रस्म का आयोजन

Report Times

Leave a Comment