Report Times
latestOtherचिड़ावाटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्वास्थ्य-और-फिटनेस

महावीर इंटरनेशनल इंद्रधनुष इकाई ने की पहल

REPORT TIMES
चिड़ावा। सरकारी अस्पताल में शनिवार को टीबी रोगियों को पौष्टिक आहार किट का वितरण किया गया। स्वयंसेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल की इंद्रधनुष इकाई की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. विजयसिंह की उपस्थिति में 25 टीबी रोगियों को पौष्टिक राशन सामग्री का वितरण किया गया। संगठन अध्यक्ष डॉ. एलके शर्मा ने बताया कि जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. विजयसिंह, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जयपाल लांबा व जिला समन्वयक मोहन चाहर के अनुरोध पर संस्थान ने कस्बे के जरूरतमंद टीबी रोगियों को पौष्टिक राशन सामग्री उपलब्ध करवाया है, जिससे ये टीबी रोगी दवाओं के साथ पौष्टिक सामग्री का सेवन करते हुए शीघ्र स्वस्थ्य हो सके। इसी क्रम में महावीर इंटरनेशनल इंद्रधनुष चिडावा द्वारा 25 टीबी पीडित मरीजो को पौष्टिक खाद्य सामग्री वाले 25 पैकेट के साथ फलों का वितरण किया गया।
इस मौके पर जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. विजयसिंह ने बताया वर्तमान समय में टीबी रोगियों के लिए सरकारी स्तर पर नि:शुल्क जांच, दवा के साथ पोषण सहायता के लिए पांच सौ रूपये प्रतिमाह डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जाता है। इसी के साथ अब सरकार की निक्षय पोषण योजना के तहत जिले के स्वयंसेवी संस्थान व उद्योगतियों को टीबी रोगियों को अतिरिक्त पोषण सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को चिडावा सरकारी अस्पताल में महावीर इंटरनेशनल की इंद्रधनुष इकाई ओर से 25 टीबी रोगियों को पौष्टिक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई। कार्यक्रम में एमआई इंद्रधनुष के अध्यक्ष डॉ एलके शर्मा, सचिव कैलाश चतुर्वेदी, सलाहकार वीर राजेश बैद, वीर नाहर सिंह, वीर डॉ. उमेश शर्मा, वीर सज्जन गोदारा, चिडावा सीएचसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुमन लता कटेवा, डॉ अनिता पायल, डॉ रघुवीर सिंह, नर्सिंग अधीक्षक रणसिंह डेला, एसटीएस मुकेश कुमार, भतेरी देवी सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहें।
Advertisement

Related posts

कार के लिये कर्ज लेने की बना रहे हैं योजना, इन तरीकों से पा सकते हैं सस्ता लोन घर या कार के लिये कर्ज लेने की बना रहे हैं योजना, इन तरीकों से पा सकते हैं सस्ता लोन

Report Times

14-15 अगस्त को गांधीचौक में देशभक्ति का बिखरेगा जलवा 14 को एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम

Report Times

सीएम अशोक गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा

Report Times

Leave a Comment