Report Times
latestOtherखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरें

बेन स्टोक्स ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान, मंगलवार को खेलेंगे आखिरी मैच

REPORT TIMES

Advertisement

एक आश्चर्यजनक निर्णय में, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सोमवार को घोषणा की कि वह एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और मंगलवार को डरहम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी 50 ओवर का खेल खेलेंगे। ऑलराउंडर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विश्व कप ट्रॉफी पकड़े हुए एक तस्वीर और एक लंबा बयान के साथ यह घोषणा की।

Advertisement

“मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी मैच डरहम में मंगलवार को वनडे क्रिकेट में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर मिनट को पसंद किया है। हम रास्ते में एक अविश्वसनीय यात्रा की है,” स्टोक्स ने आधिकारिक बयान में कहा। “यह निर्णय जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता। इंग्लैंड की शर्ट पहनने वाले से कम कुछ भी नहीं है। तीन प्रारूप अभी मेरे लिए अस्थिर हैं। न केवल मुझे लगता है कि मेरा शरीर मुझे शेड्यूल के कारण निराश कर रहा है और हमसे क्या उम्मीद की जाती है, बल्कि मुझे यह भी लगता है कि मैं एक और खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं जो जोस और बाकी टीम अपना सब कुछ। किसी और के लिए एक क्रिकेटर के रूप में प्रगति करने और पिछले 11 वर्षों में अविश्वसनीय यादें बनाने का समय है, “उन्होंने कहा।

Advertisement

Advertisement

स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 104 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.44 की औसत से 2,919 रन बनाए हैं। ऑलराउंडर ने 2019 विश्व कप के फाइनल में अभिनय किया था क्योंकि उन्होंने शिखर सम्मेलन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी। स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने के बाद, स्टोक्स ने तीन शतकों सहित 2919 रन बनाए और 74 विकेट लिए। उन्होंने पिछली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ रॉयल लंदन सीरीज़ की 3-0 की जीत के दौरान एकदिवसीय टीम की कप्तानी की और एक प्रेरणादायक लीडर रहे हैं। उच्च दबाव वाले मैचों ने हमेशा स्टोक्स में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, और वह वर्तमान में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया और फिर एजबेस्टन टेस्ट में थ्री लायंस ने भारत को हराया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिनावर विधानसभा से पांच बार विधायक रहे रामसेवक सिंह पटेल पर उनके पुत्री व पुत्र समेत पांच लोगों बदायूं

Report Times

राम मंदिर की पहली आरती के लिए जोधपुर से भेजा जाएगा 600 किलो घी, 108 रथों से पहुंचेगा अयोध्या

Report Times

टॉर्चर करता था पति, इसलिए बेटी ने की खुदकुशी… मेजर कविता के पिता ने लिखा लेटर

Report Times

Leave a Comment