Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिविदेश

वैश्विक नेताओं ने दी भारत की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई

REPORT TIMES

Advertisement

चीन, रूस, श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल के राष्ट्रपतियों सहित कई विश्व नेताओं ने भारत के नए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है, जिन्होंने सोमवार को पदभार ग्रहण किया और भारत के साथ अपने-अपने देशों के बहुआयामी संबंधों को बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की।
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सोमवार को राष्ट्रपति मुर्मू (64) को पदभार ग्रहण करने पर बधाई देते हुए कहा कि वह राजनीतिक आपसी विश्वास बढ़ाने, मतभेदों को ठीक से संभालने और द्विपक्षीय संबंधों को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

अप्रैल 2021 के बाद से भारतीय नेतृत्व को अपने पहले संचार में, शी ने बताया कि चीन और भारत एक-दूसरे के महत्वपूर्ण पड़ोसी हैं, और एक स्वस्थ और स्थिर चीन-भारत संबंध दोनों देशों और उनके लोगों के मूलभूत हितों के अनुरूप है। साथ ही इस क्षेत्र और दुनिया भर में शांति, स्थिरता और विकास के लिए अनुकूल है।

Advertisement

अपने बधाई संदेश में, राष्ट्रपति शी ने कहा कि वह चीन-भारत संबंधों को बहुत महत्व देते हैं, और राजनीतिक आपसी विश्वास बढ़ाने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, मतभेदों को ठीक से संभालने और द्विपक्षीय संबंधों को सही रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति मुर्मू के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

6GB रैम वाला भारत का सबसे सस्ता फोन: कीमत मात्र 7499 रुपये, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Report Times

दामाद बोला-नहीं बनूंगा घर जमाई, गुस्साए ससुराल वालों ने हाथ-पैर बांधकर जमकर पीटा

Report Times

भगवान गणपति के जयकारों से गूंज उठा कस्बा,विसर्जन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

Report Times

Leave a Comment