Report Times
latestOtherकार्रवाईगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमहाराष्ट्रराजनीति

ईडी ने पात्रा चॉल परियोजना मामले में शिवसेना के संजय राउत को किया गिरफ्तार

REPORT TIMES

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नौ घंटे की तलाशी के बाद रविवार देर रात शिवसेना नेता संजय राउत को उनके भांडुप स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें आज एक अदालत में पेश किया जा रहा है, जहां एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी। ईडी ने मुंबई के एक उत्तरी उपनगर में एक चॉल परियोजना के पुनर्विकास से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उन्हें हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की।
संजय राउत को सोमवार को मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा जहां प्रवर्तन निदेशालय उनकी हिरासत की मांग करेगा। देर शाम, ईडी के सूत्रों ने दावा किया कि राउत के आवास से 11.5 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ईडी वह काम कर रही है जो उसे करने के लिए बाध्य किया गया था और वह राजनीतिक दबाव में काम नहीं कर रहा था। शिवसेना के बागी विधायक जिन्होंने पहले राउत की आलोचना की थी और उन पर उद्धव ठाकरे को कांग्रेस-एनसीपी के हाथों में धकेलने का आरोप लगाया था, ने कहा कि सांसद को अपने कार्यों के परिणामों का सामना करना चाहिए, रिपोर्ट में कहा गया है।

ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले राउत ने संवाददाताओं से कहा कि ईडी की कार्रवाई का उद्देश्य शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करना था और उनके खिलाफ एक झूठा मामला तैयार किया गया था।
अप्रैल में, ईडी ने इस जांच के हिस्से के रूप में राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की ₹ 11.15 करोड़ से अधिक की संपत्ति को अस्थायी रूप से संलग्न किया। कुर्क की गई संपत्तियां संजय राउत के सहयोगी और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण एम राउत के पास पालघर, सफले और पड़घा के पास जमीन के रूप में हैं। ईडी ने एक बयान में कहा कि कुर्क की गई संपत्तियों में मुंबई के उपनगर दादर में वर्षा राउत का एक फ्लैट और अलीबाग में किहिम बीच पर आठ प्लॉट शामिल हैं, जो संयुक्त रूप से वर्षा राउत और सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर के पास हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरपंच की हत्या कर आतंक फैलाना चाहता था रिटायर फौजी, पुलिस ने पूरी गैंग को दबोचा

Report Times

कांग्रेस ने चार राज्य के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का किया गठन, माकन छत्तीसगढ़ तो गोगोई संभालेंगे राजस्थान

Report Times

घर में घुसकर एक 14 वर्ष की किशोरी के साथ किया बलात्कार, और फिर

Report Times

Leave a Comment