Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीति

मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, मनी लान्ड्रिंग मामले में दिल्ली और यूपी में मारे छापे

REPORT TIMES

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी (ED Raid on Mukhtar Ansari) के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में गुरुवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कई स्थानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूपी के गाजीपुर, लखनऊ और दिल्ली में स्थित परिसरों पर तलाशी ली जा रही है जो अंसारी और उसके कथित सहयोगियों से जुड़े हैं।

Advertisement
भाई अफजाल अंसारी के ठिकानों पर भी दी दबिश

ईडी द्वारा गाजीपुर में मारे गए छापे में मुख्‍तार के भाई अफजाल अंसारी सहित उनके करीबियों के ठिकानों को घेरा गया है। इस कार्रवाई के शुरू होते ही शहर में हड़कंप मच गया। मुख्‍तार के करीबियों पर छापेमारी के दौरान सुरक्षा के लिए अर्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई। वहीं इस मामले में पुलिस को भी बाद में सूचना दी गई।

Advertisement

Advertisement
मनी लांड्रिंग मामले में सबूत इकट्ठा कर रहा ईडी

सूत्रों ने कहा कि कार्रवाई का उद्देश्य अंसारी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत चल रही जांच के संबंध में सबूत इकट्ठा करना है। पांच बार के पूर्व विधायक अंसारी इस समय उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद हैं।

Advertisement
हत्या और जबरन वसूली के आरोप

बता दें कि मुख्तार पर जमीन हथियाने, हत्या और जबरन वसूली के आरोपों सहित कम से कम 49 आपराधिक मामले दर्ज है। अब इन्ही मामलों के खिलाफ ईडी जांच कर रही है। उत्तर प्रदेश में उन पर हत्या के प्रयास और हत्या सहित कई मामलों में मुकदमे चल रहे हैं। पुलिस के अनुसार, गाजीपुर जिला प्रशासन ने पिछले हफ्ते अंसारी की कथित अवैध कमाई का उपयोग करके खरीदे गए 1.901 हेक्टेयर और 6 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के दो भूखंडों को जब्त कर लिया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सिद्धि विनायक शुभ -लाभ मंदिर में हुआ विशेष पूजन श्री गणेश मंगल पाठ से रिझाया प्रथम पूज्य को

Report Times

राजस्थान में गायब हो जाएंगे, BJP की दुकान भगवान उठा देगा; गहलोत के मंत्री खाचरियावास का दावा

Report Times

चिड़ावा : कुएं के शिवालय में वीर हनुमान संग ऊंचाई पर विराजे हैं ओंकार

Report Times

Leave a Comment