Report Times
latestOtherउतराखंडकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरें

दादी का गला रेतकर की थी हत्या, अर्धनग्न शव छोड़कर पोता हुआ था फरार

REPORT TIMES

Advertisement

रुड़की के तांशीपुर गांव निवासी बुजुर्ग महिला की हत्या में पोता शामिल था। बताया गया है कि शराब के पैसे नहीं देने पर नाराज पोते ने दादी की गर्दन पर गंडासे से हमला कर हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त गंडासा बरामद किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। 24 अगस्त को तांशीपुर गांव में लीलावती उर्फ बुद्बो (80) की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। बुजुर्ग महिला की पुत्री कमलेश ने पुलिस को तहरीर देकर हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने हत्याकांड के खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया था। कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण के नेतृत्व में गठित टीमों की ओर से आसपास के सीसीटीवी खंगालने के अलावा मुखबिर तंत्र को अलर्ट किया था। पुलिस टीम ने शनिवार की देर रात नारसन तिराहे के पास से पोते को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि दादी लीलावती की हत्या शराब के लिए पैसे नहीं देने पर की गई थी। आरोपी ने बताया कि पिता सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं, जबकि बुआ की शादी बिझौली गांव में हुई थी।

Advertisement

Advertisement

करीब साल वर्ष पूर्व फूफा का देहांत हो गया था, जिसके बाद बुआ के हिस्से में आई जमीन हाईवे पर होने के कारण करोड़ों रुपये की हो गई थी। बुआ की जमीन को अच्छे रेट में बिकवा दिया था। इसके बाद वह तांशीपुर में ही अपनी कृषि की भूमि लेकर और मकान बनाकर रहने लगी थी। बुआ की दो पुत्रियां हैं, जिसमें से एक की शादी हो चुकी है, जबकि दूसरी मंगलौर स्थित एक स्कूल में पढ़ाई कर रही है। उसके दादा भी सिंचाई विभाग में नौकरी करते थे, जिससे उसकी दादी लीलावती को 12 हजार रुपये पेंशन मिल रही थी। वह अपनी दादी से आठ-दस हजार रुपये महीना ले लेता था, लेकिन शराब की लत के कारण बुआ ने दादी को पैसे देने से इनकार कर दिया था।

Advertisement

इसी बात को लेकर बुआ दादी और पोते में अक्सर विवाद होता रहा था। आरोपी ने बताया कि बुआ को कहा था कि जब उसकी पुत्री की शादी हो जाएगी तो वह उनके साथ ही रहेगा, लेकिन बुआ और दादी इसके लिए राजी नहीं हुए थे। और उसे पैसे की सख्त जरूरत थी, लेकिन बुआ के कहने पर दादी इनकार करने लगी थी। जिसके बाद दादी को ठिकाने लगाने की योजना बना ली थी। घर में निर्माण कार्य होने पर पूरा ताना बाना बुन लिया था। मिस्त्री और मजदूर घर में रहते थे। जिस वजह से योजना में कामयाब नहीं हो पा रहा था। बुधवार की दोपहर को मिस्त्री व मजदूर लंच में अपने घर चले गए थे। वहीं बुआ भी अपनी पुत्री को मंगलौर स्कूल से लेने के लिए चली गई थी। इस बीच दादी घर में अकेली थी। बताया कि दादी से शराब के लिए पैसों की मांग की, लेकिन वह नहीं मानी। जिसके बाद दादी की गर्दन पर गंडासे से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। इसी दौरान बुआ कमलेश भी आकर दरवाजा खटखटाने लगी। तभी छत के रास्ते से वह फरार हो गया था।

Advertisement

पुलिस को गुमराह करने के लिए किया था दादी को अर्धनग्न
मंगलौर। पुलिस पूछताछ में पोते रिंकी ने बताया कि दादी की गंडासे से गर्दन काटने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए दादी को अर्धनग्न किया था, ताकि पुलिस हत्या को बलात्कार से जोड़कर देखती रहे और उस पर कोई शक न करे। आरोपी ने बताया कि उसने दादी के कपड़े उतार कर अलग फेंक दिए थे, ताकि पुलिस को लगे की बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है।

Advertisement

विरोध करने पर हत्या की गई होगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी नशे की लत के कारण कई महीनों तक नशा मुक्ति केंद्र में भी रहा, लेकिन अपनी शराब की लत नहीं छोड़ पाया। शराब की लत पूरा करने लिए ही आरोपी ने अपनी दादी की गर्दन पर गडासी से हमला कर हत्या की है। हत्या के बाद आरोपी तीन दिनों तक पुलिस को गुमराह करता रहा।

Advertisement

एसएसआई और दरोगा ने निभाई अहम भूमिका
तांशीपुर गांव में बुजुर्ग महिला की हत्या के बाद पुलिस ने पुत्री की तहरीर पर अज्ञात में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। वरिष्ठ उप निरीक्षक दीप कुमार और उप निरीक्षक मनोज कुमार की टीम ने हत्याकांड के खुलासे के लिए हर संभव प्रयास किया। इस दौरान उनकी टीम की ओर से यूपी समेत प्रदेश के कई जगहों पर दबिश देकर दर्जनों संदिग्धों से पूछताछ की गई। हत्याकांड का खुलासा करने के बाद आला अधिकारियों ने उनकी पीठ थपथपाई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आमिर की तुर्की राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात पर भारत में विरोध

Report Times

अमित शाह की सुरक्षा में बड़ी चूक, फडणवीस के आवास पर घूम रहा अज्ञात व्यक्ति, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

Report Times

हिंदी विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर एम. डी . ग्रुप ऑफ़   एजुकेशन के  9  विद्यार्थियों  को सीएम ने किया सम्मानित

Report Times

Leave a Comment