Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीति

दिल्ली में शिक्षा घोटाले पर हंगामा, BJP का आरोप- टॉयलेट को क्लासरुम बताया; करोड़ों का घपला

REPORT TIMES

Advertisement

शराब नीति में भ्रष्टाचार को लेकर चल रही सीबीआई जांच से आम आदमी पार्टी की पहले ही काफी किरकिरी हो रही है। अब भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में शिक्षा घोटाला हुआ है। भाजपा का आरोप है कि केजरीवाल को बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं है। आरोप है कि टेंडर में गाइलाइन का पालन नहीं किया गया है। 2400 क्लासरुम की जगह 7180 से ज्यादा क्लासरुम दिखाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने CVC (Central Vigilance Commission) की रिपोर्ट के हवाले से दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोला है। भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र में नई दिल्ली में 500 नए स्कूल बनवाने का वादा किया गया था। लेकिन पूर्व से तय योजना के मुताबिक नए स्कूल नहीं बने, पूर्व नियोजित तरीके से उन्होंने पीडब्ल्यूडी से रिपोर्ट मांगी। अरविंद केजरीवाल के कहने पर पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अतिरिक्त क्लासरूम बनेंगे और नए स्कूल नहीं बनेंगे।

Advertisement

Advertisement

गौरव भाटिया का आरोप है कि निर्माण में आए खर्च को 50-90 फीसदी तक बढ़ा कर बतलाया गया है। CPWD (Central Public Works Department) के नियमों की अनदेखी की गई, ताकि मुनाफे को देखते हुए चुनिंदा लोगों को कॉन्ट्रैक्ट दिया जा सके। सीवीसी की जांच रिपोर्ट काफी गंभीर है जो इस घोटाले को दिखाती है। यह रिपोर्ट ढाई साल पहले दिल्ली सरकार के विजिलेंस सचिव को भेजा गया था। गौरव भाटिया ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली सरकार का शिक्षा मॉडल एक ‘उगाही मॉडल’ है, लोग आम आदमी पार्टी (आप) को सबक सिखाएंगे।

Advertisement

CVC रिपोर्ट का हवाला देते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि क्लासरुम के निर्माण की कीमत 326 करोड़ रुपये बढ़ा दी गई है। यह टेंडर अमाउंट से 53 प्रतिशत ज्यादा है। गौरव भाटिया ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में 500 नए स्कूल बनवाने का वादा किया था, लेकिन यह कभी नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो नए स्कूलों की जगह पुराने स्कूलों में क्लासरुम की संख्या बढ़ाएंगे। क्लासरुम की संख्या 2400 से बढ़ाकर 7180 कर दी गई। इससे निर्माण का कॉस्ट 90 फीसदी बढ़ गया।

Advertisement

आदेश गुप्ता ने लगाए संगीन इल्जाम

Advertisement

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने स्कूलों में बनाए गए टॉयलेट को भी कमरों में गिनती कर पेमेंट करवा दी। जबकि उसमें भी झूठ बोला कि कुल 6133 टॉयलेट बनाए गए हैं, लेकिन जांच के बाद उनकी संख्या सिर्फ 4027 निकली।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पीएम मोदी ने अपने सरकारी आवास पर दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और ओडिशा के भाजपा सांसदों से की मुलाकात

Report Times

हर घर तिरंगा अभियान का शुभारम्भ : पालिकाध्यक्ष और ई ओ ने की घरों पर तिरंगा फहराने की अपील

Report Times

विवाह समारोह के लिए मिली अब और रियायत

Report Times

Leave a Comment