Report Times
latestOtherकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपश्चिम बंगालराजनीति

ED, CBI के अधिकारियों के खिलाफ शुरू करूंगी जांच: ममता बनर्जी ने केंद्र को दी धमकी

REPORT TIMES

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा छापेमारी के बढ़ते मामलों को लेकर सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने बंगाल में तैनात केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू करने की धमकी दी। ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की छात्र शाखा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मेरे पास भी बंगाल में सीबीआई, ईडी और अन्य केंद्रीय अधिकारियों के खिलाफ मामले हैं। इसलिए अगर आप मेरे अधिकारियों को दिल्ली बुलाते हैं, तो मैं भी आपके अधिकारियों को यहां बुलाऊंगी

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तैनात केंद्र सरकार के कम से कम आठ अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज हैं। ममता ने कहा, “उन्होंने (केंद्र) सीबीआई के जरिए हमारे लोगों को गिरफ्तार किया है। मैं सब नोट कर रही हूं।” ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि टीएमसी बिलकिस बानो मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोलकाता में 48 घंटे लंबा धरना आयोजित करेगी, जिन्हें पहले गुजरात सरकार ने रिहा कर दिया था।

Advertisement

Advertisement

भाजपा केन्द्रीय एजेंसियों व काला धन का इस्तेमाल विपक्षी सरकारों को गिराने में कर रही : ममता

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दावा किया कि केन्द्रीय एजेंसियों तथा ”भारतीय जनता पार्टी के अवैध धन” का इस्तेमाल उन निर्वाचित राज्य सरकारों को गिराने में किया जा रहा है, जो भाजपा विरोधी दल द्वारा चलाई जा रही हैं। बनर्जी ने अगले लोक सभा चुनाव में भाजपा को मात देने का संकल्प लिया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि उनके (ममता) अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं फिरहाद हकीम और अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बनर्जी ने कहा, ”भाजपा सब को चोर बता रही है। वे इस प्रकार से अभियान चला रहे हैं जैसे तृणमूल में हम सब चोर हैं और केवल भाजपा तथा उसके नेता ही पाक साफ हैं। अगर मैं राजनीति में नहीं होती तो मैं उनकी जबानें खींच लेती।”

Advertisement

हाल में केंद्रीय एजेंसियों ने हकीम को तलब किया था। इस पर हकीम की गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए बनर्जी ने कहा,”  अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, तो वह एक फर्जी मामला होगा केवल उन्हें परेशान करने के लिए।” बनर्जी ने कहा, ”वे तृणमूल नेताओं के पास धन होने की बात कर रहे हैं। भाजपा को महाराष्ट्र की तर्ज पर निर्वाचित सरकारों को गिराने के लिए हजारों करोड़ रुपये कहां से मिल रहे हैं। भाजपा को 2024 के लोक सभा चुनाव में हराना होगा।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : मन्दिर में लक्ष्मीनारायण के साथ विराजे हैं महेश्वर

Report Times

चिड़ावा : विधायक ने डीएलबी से मांगी फायरब्रिगेड

Report Times

चि़ड़ावा : छह महिने का बिजली बिल माफी को लेकर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Report Times

Leave a Comment