Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंपिलानीमौैसमराजस्थान

राजस्थान में 8 सितंबर से फिर होगा मानसून एक्टिव, सूर्यदेव की तपन बढ़ी पिलानी सबसे गर्म रहा

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में मानसून की गति सुस्त पड़ गई है। सूर्यदेव की तपन से आमजन का जीना मुहाल हो गया है। मौसम में भी बदलाव हो रहा है। एक ओर जहां गर्मी और उमस से पारा बढ़ा हुआ है, वहीं सूर्यदेव के तेवर आगामी दिनों में ओर तीखे होंगे बीते दिन प्रदेश में पिलानी प्रदेश में सर्वाधिक गर्म क्षेत्र रहा है। राजधानी में रविवार सुबह से ही तेज धूप और गर्मी का मौसम बना हुआ है। चिलचिलाती धूप में लोगों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो अजमेर में 33.6 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 33.8 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 35.6 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 34.5 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 35.3 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 37.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 35 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 34.2 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 36 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 27.5 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 33.6 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 35.6 डिग्री सेल्सियस, पाली में 34 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 36.6 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 35.1 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 38.4 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 37.2 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 36.2 डिग्री सेल्सियस।

Advertisement

Advertisement

8 सितंबर से फिर एक्टिव होगा मानसून

Advertisement

राज्य के मौसम विभाग के केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में अगले सप्ताह आठ सितंबर के बाद कई जिलों में बारिश होगी। इस दौरान प्रदेश के एक दर्जन जिलों में बारिश होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने से आठ सितंबर के बाद से अधिकांश स्थानों पर औसत से अधिक बारिश दर्ज होगी। बारिश का दौर शुरू होने के बाद आखिरी पखवाड़े में तापमान सामान्य से कम दर्ज होने की उम्मीद है। पूर्वी राजस्थान के कोटा, झालावाड़, बारां, भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर के पूरे हिस्से में बारिश होगी. जबकि जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा और पाली समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश का दौर चलेगा हालांकि बीकानेर, जालोर, सिरोही, बाड़मेर, जैसलमेर में अब बारिश का दौर कमजोर रहेग।

Advertisement

पिलानी सबसे गर्म रहा

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार पिलानी सबसे गर्म रहा है। पिलानी में 37.5 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 35 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 34.2 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 36 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 27.5 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 33.6 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 35.6 डिग्री सेल्सियस

Advertisement
Advertisement

Related posts

AIMIM के ये चार विधायक होंगे आरजेडी में शामिल

Report Times

शहीद स्मारक से निकाली शहीद सम्मान यात्रा

Report Times

MCD और गुजरात विधानसभा, 2 चुनावों से बढ़ा सियासी ताप, 2 राज्यों में कैसे जूझेगी AAP

Report Times

Leave a Comment