Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीहादसा

चांदनी चौक के कपड़ा बाजार में लगी आग, 100 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक; मौके पर फायर ब्रिगेड की 70 गाड़ियां

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली के चांदनी चौक स्थित कच्चा बाग थोक कपड़ा बाजार में रविवार देर रात आग लग गई। आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। अबतक 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो चुकी हैं। आग बुझाने के लिए दमकल की फायर 70 से अधिक गाड़ियां मौके पर आ चुकी हैं। रविवार रात करीब 10:45 बजे आरवी ट्रेडर्स के यहां शॉर्ट सर्किट होने की वजह से सबसे पहले आग लगी। उसके बाद आग ने बाकी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

Advertisement

दुकानों को कराया गया खाली

Advertisement

दुकानों को खाली किया जा रहा है। चांदनी चौक के कुचा नटवां बाजार की सभी 1500 दुकानों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है। दमकल विभाग ने कहा कि कुछ व्यावसायिक इमारतें और दुकानें आग की वजह से तबाह हो गई हैं। अबतक दिल्ली मेट्रो ने आग बुझाने के लिए ढाई लाख लीटर पानी दिया है।

Advertisement

Advertisement

संकरा रास्ता बना बाधा

Advertisement

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दुकानों के आगे ग्रिल लगी है। जिसकी वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। पीछे का रास्ता काफी संकरा है जिसकी वजह से अंदर गाड़ियां नहीं जा सकती है। इसलिए आग बुझाने में समय लग रहा है। तड़के करीब तीन बजे आग बुझाने के दौरान भी कुछ दुकानें ढह गईं। वहीं स्थानीय निवासियों ने बताया कि एक इमारत में मौजूद कम से कम दो लोग लापता हैं। पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की।

Advertisement

दोपहर तक आग बुझने की उम्मीद

Advertisement

दिल्ली हिन्दुस्तान मर्केंटाइल एसोसिएशन के महामंत्री श्रीभगवान बंसल का कहना है कि भारी संख्या में व्यापारियों का नुकसान हुआ है। देररात से लगी आग अब तक बुझाई नहीं जा सकी है। हमें अग्निशमन के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि बुझाने की कोशिश चल रही है। कोशिश है कि दोपहर तक बुझा जाए।

Advertisement

करोड़ों का नुकसान

Advertisement

बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रमुख योगेश सिंघल ने कहा कि कम से कम तीन व्यावसायिक इमारतें जिनमें कई दुकानें थीं पूरी तरह से जलकर खाक हो गई हैं। उन्होंने कहा, ‘अनुमानित नुकसान कई करोड़ रुपये में होगा। मैं कल रात से मौके पर हूं। ऑपरेशन की निगरानी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी यहां हैं।’

Advertisement
Advertisement

Related posts

गाजे-बाजे के साथ निकली बंदर की शवयात्रा, हिंदू रीति से किया अंतिम संस्कार

Report Times

चिड़ावा में आज चार और जिले में 26 कॉरोना पॉजिटिव मिले

Report Times

चिड़ावा।होली का हुड़दंग, बंधुओं संग : ब्रह्म चैतन्य संस्थान के कार्यक्रम में खूब बरसा रंग

Report Times

Leave a Comment