Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थान

गहलोत के करीबी मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, उनके रिश्तेदारों के ठिकानों रेड डाली

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में आयकर विभाग ने गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और उनके रिश्तेदारों पर रेड डाली है। जयपुर में  बड़े पैमाने पर छापे मारे गए हैं। आज अलसुबह ही छापेमारी की कार्यवाही शुरू हुई। बताया जाता है कि करीब 50 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए हैं। आयकर विभाग ने रेड में सीआरपीएफ के जवानों का भी सहयोग लिया है। कार्यवाही में 300 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल बताए जा रहे हैं। राजेंद्र यादव सीएम गहलोत के बेहद करीबी मंत्री माने जाते हैं।

Advertisement

Advertisement

मंत्री राजेंद्र यादव के आवास पर  छापे
राजधानी जयपुर में गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव सरकारी घर, निजी आवास, ऑफिस, मालवीय नगर में भी छापेमारी जारी है। आयकर विभाग के ऑपरेशन से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि  राज्यमंत्री और उनके रिश्तेदारों के 53 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की की रेड पड़ी है। बुधवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे से आयकर टीम की छापेमारी चल रही है। टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ जवान मौजूद हैं। कार्रवाई में लगभग 100 वाहनों का भी इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement

मिड डे मील की सप्लाई से जुड़ा मामला 
मामला मिड डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी से जुड़ा है। IT रेड के बाद बड़ी मात्रा में काली कमाई उजागर होने की आशंका है। आयकर विभाग की टीमें मंत्री और उनके रिश्तेदारों से जुड़े कारोबारी समूहों के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर सुबह-सुबह पहुंचीं। राज्यमंत्री के आवास पर भी सर्च की जा रही है। कोटपूतली में मिड डे मील के कट्टे सप्लाई करने वाली जिस फैक्ट्री में छापेमारी हुई है, वह राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के परिजनों और रिश्तेदारों की बताई जा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान में शराब हुई महंगी

Report Times

राजस्थान: चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने 2773 पदों पर भर्ती के प्रस्तावों को दी मंजूरी

Report Times

पति-पत्नी की तकरार का किस्सा पहुंचा CM दफ्तर, सफाई देने पहुंचीं PCS अफसर ज्योति

Report Times

Leave a Comment