Report Times
latestOtherकार्रवाईगुजरातटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीति

अहमदाबाद में ‘आप’ के दफ्तर पर पुलिस का छापा? एक पक्ष का आरोप; पुलिस का दावा है कि कोई कार्रवाई नहीं की गई

REPORT TIMES

Advertisement

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरिवद केजरीवाल दो दिवसीय गुजरात दौरे पर यहां पहुंचे, आप नेताओं ने आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में आप के डेटा प्रबंधन कार्यालय पर छापा मारा। आप ने यह भी दावा किया कि इस छापेमारी में पुलिस को कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला। हालांकि, अहमदाबाद पुलिस ने इन आरोपों का खंडन करते हुए स्पष्ट किया कि ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। अहमदाबाद पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से एक बयान में स्पष्ट किया, “हमें सोशल मीडिया के माध्यम से भी पता चला कि पुलिस रविवार को आप के कार्यालय पर कथित रूप से छापेमारी कर रही थी। हालांकि, हमने ऐसी कोई छापेमारी नहीं की है। गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इसी पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार शाम अहमदाबाद पहुंचे। केजरीवाल सोमवार और मंगलवार को ऑटो रिक्शा चालकों, व्यापारियों, वकीलों और सफाई कर्मचारियों के साथ टाउन हॉल बैठक करेंगे।

Advertisement

Advertisement

जैसे ही पुलिस ने छापेमारी की रिपोर्ट का खंडन किया, आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि नवरंगपुरा पुलिस की एक टीम ने रविवार रात करीब 8:30 बजे आप के राज्य कार्यालय के अवकाश प्रबंधन कार्यालय पर छापा मारा। कुछ पुलिस कर्मी जांच और छापेमारी करने आए थे। पुलिस ने वहां पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके पहचान पत्र दिखाए और बताया कि वे नवरंगपुर थाने से आए हैं। उनमें से दो ने अपना नाम हितेश और पारस बताया। उन्होंने कार्यालय की डायरी, लैपटॉप, कंप्यूटर, अलमारी की जाँच की। हमने इसे फिल्माया है। हो सकता है कि यह फुटेज हमारे ऑफिस के पास एक बैंक के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया हो। ‘आप’ कार्यालय में लगे सीसीटीवी सिस्टम को फिलहाल हटा दिया गया है। सत्तारूढ़ भाजपा के आदेशों का पालन करने वाली पुलिस छापेमारी की खबरों का खंडन करके अपना बचाव नहीं कर सकती। अहमदाबाद पुलिस को इन पुलिस कर्मियों के मोबाइल फोन की वर्तमान लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज की जांच करनी चाहिए।

Advertisement

नवरंगपुरा थाना निरीक्षक पीके पटेल ने इन आरोपों को खारिज करते हुए सोमवार को कहा कि गढ़वी के इस तरह के छापेमारी का आरोप लगाने वाले ‘ट्वीट’ की जानकारी मिलने के बाद रविवार रात मैं खुद आप कार्यालय गया और इस छापेमारी की जानकारी मांगी. हालांकि, पार्टी कार्यालय में मौजूद यज्ञेश सहित पार्टी कार्यालय के नेताओं ने इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि पुलिस द्वारा छापेमारी के लिए कौन आया था और वास्तव में क्या हुआ था।

Advertisement

इससे पहले आप के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव इसुदान गढ़वी ने रविवार रात एक ट्वीट में कहा कि केजरीवाल के गुजरात पहुंचते ही पुलिस ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यालय में छापेमारी की। यहां दो घंटे की जांच के बाद भी उन्हें कुछ नहीं मिला। गढ़वी के ट्वीट को टैग करते हुए केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा अपना संतुलन खो चुकी है क्योंकि उसे गुजरात के लोगों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिल रही है। दिल्ली के बाद अब उन्होंने गुजरात में भी अभियान शुरू कर दिया है। लेकिन दिल्ली के बाद उन्हें गुजरात में भी कुछ नहीं मिला।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अशोक गहलोत ने पेपर लीक मामले में SIT के समर्थन में कही ये बात, सांसदों के निष्कासन पर बोले – देश के लिए चिंता का विषय

Report Times

राजस्थान : समस्त 46 हजार 543 गांवों की आबादी का ड्रोन सर्वे से तैयार किया जायेगा रिकॉर्ड एवं मानचित्र- उप मुख्यमंत्री

Report Times

जयपुर में पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बीच बैठक, रक्षा-व्यापार समेत कई मुद्दों पर चर्चा

Report Times

Leave a Comment