Report Times
latestOtherकरियरखेलटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

गहलोत सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को मिलेगा 2% आरक्षण

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इस फैसले की जानकारी दी गई।

Advertisement

राजस्थान सीएमओ ने ट्वीट किया, ‘राज्य सरकार ने खेल एवं खिलाड़ियों के हित में लगातार निर्णय लिए हैं। सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण, 229 प्रतिभावान खिलाड़ियों को आउट आफ टर्न नौकरी देने के साथ ही कोच और खिलाड़ियों के लिए पेंशन का भी प्रावधान कर दिया है।’ इसके साथ ही राज्य सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये तक कर दी है।

Advertisement

Advertisement

शहरी ओलंपिक भी कराएगी गहलोत सरकार
इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में जल्द ही ग्रामीण ओलंपिक की तरह शहरी ओलंपिक खेल भी कराएंगे। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में सामाजिक सद्भाव बढ़ाने में ऐसे खेल आयोजनों का महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। साथ ही, ग्रामीण खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ सकेंगी। उन्होंने कहा कि इनसे प्रदेश में खेलों का माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि यहां न कोई हार है, न कोई जीत। खेल को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शेयर बाजारों में लगातार चौथे दिन गिरावट

Report Times

किसान अब करेंगे घर घर संपर्क, सरकार नहीं मानी तो हरियाणा की सप्लाई करेंगे बंद

Report Times

अमित शाह ने शुरू की तैयारी, सेट किया ‘मिशन 2024’ का जीत वाला प्लान

Report Times

Leave a Comment