Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

अमानतुल्लाह खान ने मेरे घर रखा था कैश और हथियार, हामिद अली ने ACB के सामने कबूला

REPORT TIMES

Advertisement

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अमानतुल्लाह पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार करने का आरोप है। दिल्ली एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को हुई छापेमारी में लाखों का कैश और हथियार बरामद होने के बाद अमानतुल्लाह खान के करीबी हामिद अली खान को गिरफ्तार कर लिया है। एसीबी सूत्रों ने बताया कि ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी हामिद अली खान ने एसीबी को बताया है कि अमानतुल्लाह ने ही उसके घर में हथियार और नकदी रखी थी और सभी लेन-देन उनके निर्देश पर किए गए थे। एसीबी ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में चार जगहों पर छापेमारी की थी और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था। एसीबी ने जिन जगहों पर छापेमारी की थी उनमें हामिद अली की संपत्ति भी शामिल थी। एसीबी ने जामिया नगर निवासी हामिद अली के घर से बिना लाइसेंस वाला एक हथियार, 12 लाख रुपये कैश और कुछ कारतूस बरामद किए थे। हामिद अली को दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।

Advertisement

Advertisement

एसीबी की छापेमारी के बाद 3 एफआईआर दर्ज

Advertisement

पुलिस द्वारा एसीबी की छापेमारी के बाद तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं जिनमें से एक मामला हामिद अली (54) के खिलाफ दर्ज किया गया है, जो बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस बरामद होने के संबंध में दर्ज किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में हामिद अली को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

वहीं, दूसरी एफआईआर आर्म्स एक्ट के तहत जोगाबाई एक्सटेंशन निवासी कौशर इमाम सिद्दीकी के खिलाफ दर्ज की गई है। सिद्दीकी के घर से एक देशी पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद हुए थे। हालांकि, अभी उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

Advertisement

24 लाख रुपये नकद और गैर लाइसेंसी दो हथियार हुए थे बरामद

Advertisement

छापेमारी के दौरान एसीबी ने कुल 24 लाख रुपये नकद और बिना लाइसेंस वाले दो हथियार जब्त किए थे। इससे पहले, एसीबी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में अमानतुल्लाह खान को तलब किया था।

Advertisement

बोर्ड में कथित गड़बड़ी के संबंध में पहले भी एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इस एफआईआरके अनुसार, अमानतुल्लाह खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया और भ्रष्ट एवं पक्षपातपूर्ण गतिविधियों में शामिल रहे। एसीबी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा था कि वक्फ बोर्ड के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष ने खान के खिलाफ बयान दिया था और अवैध भर्ती के खिलाफ एक ज्ञापन भी जारी किया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हाथ में दर्द हुआ तो ट्रेन की चेन में बांध दिया देसी घी का डिब्बा, 17 मिनट खड़ी रही संपर्क क्रांति

Report Times

क्या इमरान मसूद की इस डिमांड से खफा थीं मायावती? 8 महीने में ही बसपा ने कर दिया बाहर

Report Times

पालिकाध्यक्ष के निर्देश पर ई ओ ने इलाकों का किया निरीक्षण, खुद उतरे जल भराव के इलाकों में

Report Times

Leave a Comment