Report Times
latestOtherआरोपकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीदेशराजनीतिस्पेशल

सवाल के बदले रिश्वत मामले में कोर्ट पहुंचीं महुआ मोइत्रा, भाजपा सांसद समेत कई पर किया मुकदमा

REPORT TIMES 

Advertisement

TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने दिल्ली हाई कोर्ट में BJP सांसद निशिकांत दुबे, वकील जय अनंत देहाद्रई और कई मीडिया संगठनों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. इस पूरे की मामले की सुनवाई शुक्रवार को जस्टिस सचिन दत्ता की कोर्ट करेगी. दरअसल, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और देहाद्राई ने दावा किया था कि सांसद महिला मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के लिए रिश्वत ली थी.

Advertisement

Advertisement

निशिकांत दुबे ने लगाया था आरोप

Advertisement

निशिकांत दुबे ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा नकदी और उपहारों के बदले बिजनेस टाइकून दर्शन हीरानंदानी की ओर से संसद में सवाल उठाने के लिए सहमत हुए थे. दावा किया गया कि इनमें से कुछ सवाल अडानी समूह से संबंधित थे, जो हीरानंदानी का प्रतिस्पर्धी है. निशिकांत दुबे ने ये आरोप जय अनंत देहाद्राई की ओर से CBI को दी गई एक शिकायत के आधार पर लगाया जिसमें उन्होंने दावा किया गया था कि इस बात के पक्के सबूत हैं कि मोइत्रा ने हीरानंदानी से रिश्वत ली थी. देहाद्राई ने दावा किया कि महुआ मोइत्रा ने हीरानंदानी को अपने ऑनलाइन लोकसभा खाते का पूरा एक्सेस दिया था जिससे उन्होंने अपनी पसंद के संसदीय सवाल करने के लिए दुरुपयोग किया. यह भी दावा किया गया कि महुआ द्वारा पूछे गए 61 सवालों में से 50 सवाल ऐसे थे. आपको बता दें कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने पहले निशिकांत दुबे, देहादराय और कई मीडिया संगठनों को कानूनी नोटिस भी भेजा था. महुआ ने सभी आरोपों को ख़ारिज़ करते कहा कि आरोप प्रथम दृष्टया झूठे हैं और राजनीतिक लाभ लेने और व्यक्तिगत प्रतिशोध लेने के लिए लगाए गए हैं.

Advertisement

भाजपा सांसद ने की जांच की मांग

Advertisement

इससे पहले सोमवार को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर सांसद महुआ मोइत्रा के लोकसभा पोर्टल पर लॉगइन करने का मुद्दा उठाया था. भाजपा सांसद ने पत्र के जरिए आईटी मंत्री से लॉगइन क्रेडेंशियल की जांच कराने की मांग की है. भाजपा सांसद ने अपने पत्र में लिखा कि जैसा की आपको मालूम है कि सरकारी वेबसाइट के संचालन का जिम्मा नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) के पास है. NIC के पास हर यूजर के लॉगइन का ब्योरा रहता है. इसलिए मेरी आपसे यह अपील है कि इसकी जांच कराएं और यह पता लगाएं कि लोकसभा अकाउंट को किसी ऐसी जगह से एक्सेस किया गया जहां वे मौजूद नहीं थीं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी – योगी और भाजपा किसान मोर्चा के नेता को जान से मारने की धमकी

Report Times

SC के आदेश के बाद एक्शन में दिल्ली सरकार, आशीष मोरे को सेवा सचिव पद से हटाया

Report Times

चिड़ावा : भाजपा की नगर मंडल कार्यकारिणी में प्रदेश पदाधिकारी

Report Times

Leave a Comment