Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशस्पेशल

NIA की कार्रवाई से बैकफुट पर ISI, खालिस्तान समर्थित 15 आतंकियों-गैंगस्टर्स को किया अंडरग्राउंड

REPORT TIMES 

Advertisement

भारत में खालिस्तान समर्थित आतंकियों और गैंगस्टरों के नेक्सस पर NIA की कार्रवाई जारी है. इस कार्रवाई के बाद खालिस्तान मुहिम को फंडिंग कर रही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI बैकफुट पर आ गई है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत के कड़े रुख को देखते हुए ISI ने पाकिस्तान में छिप कर बैठे खालिस्तानी आतंकियों को अंडरग्राउंड कर दिया है.बताया जा रहा है कि 15 प्रमुख खालिस्तानी आतंकियों को पाकिस्तान सेना के 12 सेफ हाउसों में शिफ्ट किया गया है. इस्लामाबाद और पाकिस्तान की ईरान की सीमा से सटे आर्मी के सेफ हाउसों में खालिस्तान समर्थक आतंकियों को अंडरग्राउंड किया गया है. ISI के इशारे पर पाकिस्तान और कनाडा से ऑपरेट कर रहे खालिस्तानी आतंकियों को अभी कुछ दिन तक अपने ऑपरेशन बंद रखने के निर्देश दिए गए.

Advertisement

Advertisement

15 आतंकियों-गैंगस्टर्स को किया गया अंडरग्राउंड

Advertisement

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का मेजर जनरल रैंक का डायरेक्टर अधिकारी खालिस्तानी आतंकियों के साथ पाकिस्तान के कनेक्शन को छुपाए रखने के लिए कॉर्डिनेट कर रहा है. जिन 15 आतंकियों को अंडरग्राउंड किया गया है, उनमें बब्बर खालसा के वाधवा सिंह बब्बर, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के रणजीत सिंह उर्फ नेता, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के लखबीर सिंह रोडे, बब्बर खालसा के हरविंदर सिंह रिंदा, गंगा सिंह ढिल्लों, गजेन्द्र सिंह, जगजीत सिंह शामिल हैं, जो कई सालों से पाकिस्तान में पनाह लिए हुए हैं. इन सभी को पाकिस्तान सेना के सेफ हाउसों में अंडरग्राउंड किया गया है.

Advertisement

गैंगस्टर्स पर NIA का बड़ा एक्शन, 51 ठिकानों पर छापेमारी

Advertisement

बता दें कि छह राज्यों के 51 ठिकानों पर NIA की छापेमारी चल रही है. ये छापेमारी पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जारी है. पंजाब में 30, राजस्थान में 13, हरियाणा में 4, उत्तराखंड में 2, दिल्ली में एक और यूपी में भी एक जगह पर एनआईए की रेड पड़ी है. खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के ठिकानों पर ये रेड चल रही है, जो लॉरेंस बिश्नोई, बामबिहा और अर्श डल्ला गैंग से जुड़े हुए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोर्चाबंदी की तैयारी में कांग्रेस, गहलोत ने बुक किए दो रिसॉर्ट…बीजेपी सांसद का बड़ा दावा

Report Times

मुलायम-अखिलेश के साथ रोड शो के दौरान बस में नहीं मिली सीट, शिवपाल बोले- इतनी तकलीफ…

Report Times

केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को​ दिया झटका, जीपीएफ पर नहीं बढ़ाया ब्याज

Report Times

Leave a Comment