Report Times
latestOtherक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंभीलवाड़ाराजस्थानस्पेशल

भीलवाड़ा के सरकारी अस्पताल में बदला बच्चा, परिवार को लड़का बताकर सौंपी लड़की

REPORT TIMES 

Advertisement

भीलवाड़ा के सरकारी महात्मा गांधी हॉस्पिटल एक बार फिर चर्चा में है। वार्मर में जलकर दो बच्चों की मौत की घटना के बाद स्टाफ की गलती से पांच घंटे तक अस्पताल में हंगामा बरपा रहा। स्टाफ इस बार नवजातों को बदल दिया। परिवार के हंगामे के बाद पुलिस पहुंची, तब जाकर मामला शांत हुआ।

Advertisement

लड़का होने की बात कही, गोद में दे गया लड़की

Advertisement

बताया गया कि भीलवाड़ा के महात्मा गांधी जिला अस्पताल में पुर गांव के दिनेश विश्नोई की पत्नी टीना की डिलेवरी आपरेशन के जरिए हुई। आपरेशन थिएटर से निकले स्टाफकर्मी ने लड़का होने की बात कही। नवजात शिशु को दिखाकर एनआईसीयू में ले जाया गया। बीस मिनट बाद स्टाफकर्मी वापस आया और बताया कि उसकी पत्नी के लड़की हुई है। वह उसकी गोद में लड़की दे गया। इसके बाद दिनेश के परिजन एकत्रित हो गए तथा बच्चा बदलने की बात पर हॉस्पिटल में हंगामा करने लगे।

Advertisement

Advertisement

जल्दबाजी में गलती से बच्चे बदल गए

Advertisement

परिजनों ने नवजात का डीएनए करवाने की मांग की है। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस बुलाना पड़ी। अस्पताल कर्मचारियों ने बताया कि टीना के बैड के पास दीपक सिंधी की पत्नी की भी डिलीवरी हुई थी। उनके लड़का हुआ था। जल्दबाजी में गलती से बच्चे बदल गए। हंगामे के बाद हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. अरुण गौड़, एमसीएचसी सेंटर प्रभारी डॉ. इंद्रा सिंह सहित अन्य डॉक्टर व भीमगंज थाना पुलिस का जाप्ता मौके पर पहुंचा।

Advertisement

बच्चों के गले में लगे टैग के आधार पर हुआ निवारण

Advertisement

अस्पताल अधीक्षक डॉ. गौड़ का कहना है कि बुधवार को एमसीएससी सेंटर में काफी सिजेरियन केस थे। ओटी में पहले महिला निमिशा के लड़का और कुछ देर बाद टीना के लड़की हुई थी। ओटी में ऑपरेशन के समय बच्चा होते ही परिजनों को आवाज लगाते हैं। उस समय बच्चे देने और बताने में गलती हो गई। लेकिन, ओटी में जैसे ही बच्चा होता है। सबसे पहले उसके गले में टैग लगा दिया जाता है। दोनों ही बच्चों के गले में टैग लगा हुआ था। जिसे परिजनों को भी बता दिया गया है। उन्हें पूरी तरह से संतुष्ट किया गया। बाद में टीना को लड़की और दूसरी महिला को लड़का सौंप दिया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

9 सत्र में पूरे साल की परिषद कार्यात्मक और संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा, एक करोड़ सदस्य बनाने का रखा गया लक्ष्य

Report Times

गोगामेड़ी मर्डर केसः राजस्थान-हरियाणा में 31 जगह NIA की छापेमारी , पिलानी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गिरफ्तार

Report Times

चार धाम में उमड़ रही भक्तों की भारी भीड़, तमाम पार्किंग फुल; घंटों लग रहा जाम

Report Times

Leave a Comment