Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गुर्जरों में दो फाड़

REPORT TIMES

Advertisement

जयपुर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर गुर्जर समाज में दो फाड़ हो गए हैं। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय सिंह बैंसला पिछले कुछ दिनों से लगातार चेतावनी दे रहे हैं कि जब तक गुर्जरों के साथ किए गए समझौते को सरकार लागू नहीं करेगी। तब तक भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में नहीं घुसने देंगे। गुर्जर समाज के दूसरे नेता विजय सिंह बैंसला के इस निर्णय के समर्थन में नहीं हैं। इन गुर्जर प्रतिनिधियों का कहना है कि कांग्रेस सरकार के साथ हुए समझौते को लागू कराने के लिए सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया गया है। इसके बाद गुर्जर समाज की पंचायत में आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा।

Advertisement

बैंसला का भारत जोड़ो यात्रा का विरोध व्यक्तिगत निर्णय
रविवार को गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों और आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों में से शैलेन्द्र सिंह, कैप्टन जगराम सिंह और हाकम सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में बारे में गुर्जर समाज ने कोई निर्णय नहीं लिया है। विरोध बात करने वाले विजय सिंह बैंसला की चेतावनी उनकी व्यक्तिगत हो सकती है। इस बारे में समाज ने कोई निर्णय नहीं लिया है। गुर्जर अपनी मांगों और सरकार के साथ हुए समझौते के बारे में जो भी निर्णय लेंगे, वह समाज की पंचायत के बीच लेंगे। किसी एक व्यक्ति के निर्णय को समाज का निर्णय नहीं माना जाए।

Advertisement

Advertisement

गहलोत गुट पर पहले विरोध की साजिश रचने का आरोप
सचिन पायलट समर्थकों का आरोप है कि भारत जोड़ो यात्रा का विरोध गहलोत समर्थक नेताओं की साजिश का हिस्सा है। चूंकि सचिन पायलट गुर्जर समाज से हैं और भारत जोड़ो यात्रा के रूट का अधिकतर क्षेत्र गुर्जर बाहुल्य है। ऐसे में सचिन पायलट को ताकत दिखाने का मौका ना मिल जाए। इसीलिए पायलट को डैमेज करने के लिए विजय सिंह बैंसला की ओर से विरोध कराने की साजिश रची गई। पिछले दिनों कांग्रेस नेता महेश शर्मा ने इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलकर शिकायत भी की थी। इस दौरान गहलोत गुट के कट्टर समर्थक धर्मेन्द्र राठौड़ और विजय सिंह बैंसला के मुलाकात की फोटो भी दिखाई गई।

Advertisement

अब गुर्जरों को मैनेज करके की राजनीति
पहले कुछ गुर्जर नेताओं की भड़काने की साजिश का आरोप भी गहलोत गुट के नेताओं पर लगा था। अब गुर्जरों को मैनेज करने की राजनीति करने के भी आरोप सामने आ रहे हैं। सचिन पायलट समर्थकों का कहना है कि सचिन पायलट समर्थक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्री का तैयारी में जुटे हैं। इस यात्रा को सफल बनाने के लिए गांव गांव ढाणी ढाणी तक अभियान चलाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग इस यात्रा से जुड़ सके। इसके बावजूद भी एक सोची समझी साजिश के तहत बदनाम करने का षड़यंत्र रचा गया, लेकिन लोग सब समझ गए कि इस साजिश के पीछे कौनसी ताकतें काम कर रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

टोल के लिए कोर्ट जाएंगे धरनार्थी , मांगों को लेकर 12 जुलाई से आमरण अनशन भी करेंगे किसान

Report Times

सेवा दिवस के रूप में 3 को मनाएंगे परशुराम जन्माेत्सव:विप्र समाज की बैठक में फाउंडेशन के स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर लगाने का निर्णय

Report Times

चिड़ावा : भूतनाथ शिवालय में जलाभिषेक किया

Report Times

Leave a Comment