Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

18 दिन, 495 KM, 6 जिले… कुछ ऐसी होगी राहुल गांधी की राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा

REPORT TIMES

Advertisement

राहुल गांधी की  कल रविवार की रात राजस्थान में प्रवेश करेगी. झालावाड़ के रास्ते राजस्थान में प्रवेश कर रही यह यात्रा 18 दिनों तक राजस्थान में रहेगी. इस दौरान यह यात्रा 6 जिलों में करीब 495 किमी का सफर भी तय करेगी और फिर हरियाणा के रास्ते दिल्ली में प्रवेश करेगी. इसके लिए पार्टी के पदाधिकारियों ने पूरा रूट प्लान तैयार कर लिया है. राहुल गांधी की इस यात्रा को देखते हुए फिलहाल सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने अपनी व्यक्तिगत रंजिश को किनारे रख कर तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है.

Advertisement

उधर, उनकी यात्रा रोकने की धमकी देने वाले गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला भी मान गए हैं. इससे उम्मीद है कि राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा को कोई विघ्न नहीं होने वाला. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल मध्य प्रदेश में है. कल शाम को यह यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी. यात्रा का रात्रि विश्राम झालावाड़ में ही होना है. यहां से यह यात्रा 18 दिनों में कोटा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिले से होते हुए राजस्थान से बाहर निकलेगी. इस संबंध में पार्टी की ओर से पूरा रूट चार्ट समेत अन्य कार्यक्रम तय कर लिए हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा छह जिलों की 18 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी.

Advertisement

Advertisement

पहला दिन: झालावाड़

Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा चार दिसंबर की रात में झालावाड़ की चवली में रात्रि विश्राम करेगी. इसके बाद पांच दिसंबर की सुबह काली तलाई से यात्रा की शुरुआत होगी. जहां से बाली बोरड़ा चौराहा, नाहरडी, चंद्रभागा चौराहा होते हुए झालावाड़ के खेल संकुल पहुंचेगी जहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

दूसरा दिन: कोटा

Advertisement

झालावाड़ खेल संकुल से छह दिसंबर को यात्रा शुरू होकर देवरी घटा, सुकेत, हिरिया खेड़ी के रास्ते दर्रा के खेल मैदान मोरु कलां पहुंचेगी. यहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

तीसरा दिन: कोटा

Advertisement

सात दिसंबर को दर्रा स्टेशन गणेश मंदिर से यात्रा शुरू होगी. यहां से अकलंग स्कूल मंडाना में लंच करने के बाद मांदल्या रोड मंडाना होते हुए लाडपुरा के रास्ते जगपुरा कोटा के मदनमोहन मालवीय फार्म हाउस पहुंचेगी. यहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

चौथा दिन: यात्रा विश्राम

Advertisement

तीन दिन की यात्रा के बाद भारत जोड़ो यात्रा का चौथा दिन विश्राम दिवस घोषित किया गया है. इस दिन यह यात्रा जगपुरा कोटा के मदन मोहन मालवीय फार्म हाउस में ही ठहरेगी. हालांकि अभी तक यहा साफ नहीं हो पाया है कि इस दिन राहुल गांधी वहीं रहेंगे या फिर उन्हें कहीं बाहर जाना है.

Advertisement

पांचवा दिन: बूंदी

Advertisement

नौ दिसंबर को यात्रा मदन मोहन मालवीय फार्म से निकलकर आशापूर्ण सूर्यमुखी हनुमान मंदिर कोटा से महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में लंच और फिर शहीद पार्क, रंगपुर चौराहा होते हुए बूंदी के गुंडली भवानी शंकर जमीन पर रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

छठां दिन: बूंदी

Advertisement

गुंडली चौराहे से 10 दिसंबर को यात्रा शुरू होकर अरनेटा रामदेव ढाबा के पास लंच करेगी. इसके बाद बालापुरा चौराहा कापरेन होते हुए कोउक्या, बाजदली रेलवे फाटक के पास रात्रि विश्राम किया जाएगा.

Advertisement

सातवां दिन: बूंदी

Advertisement

कोडक्या फाटक से निकलकर सातवें दिन यह यात्रा बलदेव पुरा, सीएडी कैंपस लवान, पापरी होते हुए लाखेरी रेलवे स्टेशन चौराहा के रास्ते आजाद नगर बबई पहुंचेगी. जहां रात्रि विश्राम किया जाएगा.

Advertisement

आठवां दिन: सवाई माधोपुर

Advertisement

आठवें दिन 12 दिसंबर को यह यात्रा बबई तेजाजी रामदेव मंदिर से शुरू होगी. इसके बाद पीपलवाड़ा खंडार, से चलकर भगत सिंह चौराहा कुश्थला, एसएन पवित्र भोजनालय के सामने बोरिप पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम किया जाएगा.

Advertisement

नौंवा दिन: सवाई माधोपुर

Advertisement

यात्रा के नौ दिन राहुल गांधी सवाई माधोपुर में यह यात्रा जीनापुर से शुरू करेंगे. आगे वह सूरवाल बाईपास पर लंच करने के बाद दुब्बी बनास होते हुए दहलोद पहुंचेंगे. यहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

दसवां दिन: दौसा

Advertisement

यात्रा के दसवें दिन 14 दिसंबर को सवाई माधोपुर के दहलोद से यह यात्रा भाडोति, बाढ़ श्यामपुरा के रास्ते बगड़ी गांव चौक के रास्ते दौसा के बीलोना कलां पहुंचेगी. जहां रात्रि विश्राम किया जाएगा.

Advertisement

11 वां दिन: दौसा

Advertisement

15 दिसंबर को यात्रा के 11 वें दिन राहुल गांधी दूध भंडार गोलिया गांव से यात्रा शुरू करेंगे. यहां से डीडवाना कृषि महाविद्यालय, सलेमपुर पोस्ट ऑफिस, मोलाई गांव होते हुए मीणा हाईकोर्ट नागल राजावतान पहुंचेंगे. जहां रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है.

Advertisement

12वां दिन: यात्रा विश्राम

Advertisement

राहुल गांधी राजस्थान में अपने भारत जोड़ो यात्रा के 12 वें दिन यात्रा विश्राम रखेंगे. 16 दिसंबर को एक दिन के लिए यह विश्राम दौसा के नागल राजावतान में होगा.

Advertisement

13वां दिन: दौसा

Advertisement

17 दिसंबर को यह यात्रा मीणा हाईकोर्ट से से निकाल कर कोली छात्रावास पहुंचेगी, जहां लंच होगा. इसके बाद गिरिरज धरण होते हुए यह यात्रा मुंबई हाईवे भूमि भांडारेज दौसा में रात्रि विश्राम करेगी.

Advertisement

14वां दिन: दौसा

Advertisement

18 दिसंबर को यात्रा के 14वें दिन काला खोह से यात्रा शुरू होगी. इसके बाद पुलिस स्टेशन सिकंदरा, टोल होते हुए मुकुरपुरा बांदीकुई के रास्ते कोलोना कोर्ट कांप्लेक्स पहुंचेगी. यहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

15वां दिन: अलवर

Advertisement

19 दिसंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दौसा के कोलोना कोर्ट कांपलेक्स से शुरू होगी. यहां से सुरेर की ढाणी राजगढ़ होते हुए अलवर के मालाखेड़ा पहुंचेगी. यहां राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद यात्रा महुआ पहुंच कर रात्रि विश्राम करेगी.

Advertisement

16वां दिन: अलवर

Advertisement

महुआ से निकलकर यह यात्रा लोहिया का तिजारा, बगड़ तिराहा, बिजवा गांव पहुंचेगी. यहां रात्रि विश्राम होगा.

Advertisement

17वां दिन: अलवर

Advertisement

राजस्थान के अलवर में यह यात्रा 20 दिसंबर को अपने आखिरी दिन बिजवा गांव अलवर शुरू होकर हरियाणा बार्डर पर मुंदका में प्रवेश करेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राहुल ने निकाला 2023 का फॉर्मूला, गहलोत की योजना और मंत्रियों की पदयात्रा से सधेगा राजस्थान!

Report Times

ईडी ने पात्रा चॉल परियोजना मामले में शिवसेना के संजय राउत को किया गिरफ्तार

Report Times

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर समेत 5 ठिकानों पर रेड, कैश और हथियार बरामद

Report Times

Leave a Comment