Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीस्पेशल

आफताब ने जिन हड्डियों तक पहुंचाया वो श्रद्धा की ही हैं… DNA जांच में हुआ खुलासा

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली के चर्चित श्रद्धा हत्याकांड में गुरुवार को बड़ा खुलासा हुआ है. श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब की दी जानकारी से पुलिस ने जो हड्डियां बरामद की थीं वो श्रद्धा की ही हैं. पुलिस ने गुरुग्राम और महरौली के जंगलों से जो हड्डियां बरामद की थीं उनका DNA मिलान श्रद्धा के पिता के DNA से कराया गया था. अब ये साफ हुआ है कि वो हड्डियां श्रद्धा की ही थीं.

Advertisement

आफताब के कबूलनामे के मुताबिक उसने हत्या करने के बाद श्रद्धा के 35 टुकड़े किए थे और उन्हें दिल्ली के महरौली इलाके के जंगल में फेंक दिया था. पुलिस ने जब तलाशी की तो कई टुकड़े बरामद किए गए. इन टुकड़ों को पुलिस ने जांच के लिए CFSL भेजा था. आफताब की निशानदेही पर बरामद इन हड्डियों की जांच के नतीजे आ गए हैं और ये साफ हो गया है कि ये हड्डियां श्रद्धा की ही हैं.

Advertisement

Advertisement

एग्जामिनेशन के लिए एम्स भेजे जाएंगे श्रद्धा के बॉडीपार्ट्स

Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस में स्पेशल सीपी, दिल्ली पुलिस सगरप्रीत हुड्डा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस को CFSL से DNA और पॉलीग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट भी मिल गयी है. पुलिस का कहना है कि यह रिपोर्ट केस की इन्वेस्टीगेशन में काफी मददगार होगी. पुलिस के मुताबिक, अभी दो रिपोर्ट आई हैं,एक बाकी है. रिपोर्ट का एनालिसिस किया जाएगा. सगरप्रीत हुड्डा ने बताया कि बॉडीपार्ट्स पोस्टमार्टम को एग्जामिनेशन के लिए दिल्ली एम्स में भी भेजा जाएगा.

Advertisement

सगरप्रीत हुड्डा ने आगे बताया कि,श्रद्धा ने आखिरी वक्त जो कपड़े पहने हुए थे, उनमे से कुछ बरामद किए गए हैं, ये कपड़े जंगलो से मिले हैं. जिन्हे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. हुड्डा ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर कुछ सवाल बनाकर डॉक्टर को भेजे जाएंगे. जहां पुलिस को डाउट होगा फिर डॉक्टर्स से उसके जवाब लिए जाएंगे. ब्लड सैंपल जोकि छतरपुर में फ्लैट के कीचन, बाथरूम और बैडरूम से लिये गए थे वो श्रद्धा से मैच हुए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस को CFSL ने ब्लड सैंपल रिपोर्ट में इस बात की तस्दीक की है.

Advertisement

आफताब ने बताया था कहां फेंकी हड्डियां

Advertisement

दिल दहला देने वाले श्रद्धा हत्याकांड के आरोप में जब से उसका बॉयफ्रेंड आफताब पूनावाला पकड़ा गया था तब से ही रोजाना इस मामले में लगातार कई खुलासे हो रहे थे. जिस तरह की जानकारी आफताब रोजाना दे रहा था, उससे पुलिस को भी संदेह हुआ कि वो उन्हें बरगला रहा है. इसके बाद पुलिस ने आफताब के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट की मांग की, जिसको दिल्ली हाई कोर्ट ने इजाजत दे दी.

Advertisement

इसी के साथ-साथ पुलिस कस्टडी में आफताब से हो रही पूछताछ के आधार पर भी पुलिस लगातार जांच कर रही थी. इसी दौरान आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़े कर महरौली के जंगल में फेंकने की बात कही थी. ये बात आफताब ने नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट में भी दोहराई थी. पुलिस ने आफताब की बताई जगहों से हड्डियां बरामद भी कीं. हालांकि ये हड्डियां श्रद्धा की ही हैं, ये जानने के लिए पुलिस ने श्रद्धा के पिता के DNA से इसका मिलान करवाया. अब खुलसा हुआ है कि वो हड्डियां श्रद्धा की ही हैं.

Advertisement

आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद शव के किए थे 35 टुकड़े

Advertisement

महाराष्ट्र के वसई की रहने वाली वालकर की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने इस साल मई में दिल्ली में कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी. पूनावाला ने कथित तौर पर श्रद्धा वालकर के शव के 35 टुकड़े किए थे, और शव के टुकड़ों को दिल्ली शहर के अलग-अलग हिस्सों में ठिकाने लगाने से पहले तीन हफ्ते तक दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर फ्रिज में रखा था. फिलहाल आफताब न्यायिक हिरासत में है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम इस चर्चित हत्याकांड की जांच में जुटी हुई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

10 महीने पहले गहलोत बोले थे- गुढ़ा नहीं होते तो मैं आज मुख्यमंत्री न होता, अब खुद ही किया बर्खास्त

Report Times

नीरज चोपड़ा पहले ही थ्रो में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में, पेरिस ओलिंपिक के लिए भी किया क्वालिफाई

Report Times

दिनदहाड़े उपसरपंच की धारदार हथिया से हत्या

Report Times

Leave a Comment