Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान टीचर पेपर लीक मामला : 40 से अधिक लोग गिरफ्तार, 10-10 लाख में बेचा पेपर

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में उदयपुर पुलिस ने बडा खुलासा करते हुए 40 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी अभ्यर्थी जालौर जिले के रहने वाले हैंं. वहीं मास्टर माइंड सुरेश का नाम सामने आ रहा है. इसके अलावा 10-10 लाख रूपए में पेपर के बेचने की बात भी सामने आई है. इधर जिले के बेकरिया कस्बे में हुई कार्यवाही के बाद सभी आरोपियों को पुलिस लाइन लाया गया जहां इनसे आला अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि, चलती बस में 44 छात्र और 7 छात्राएं पेपर सॉल्व करते मिले थे. बताया गया कि पेपर लीक मामले में सरकारी टीचर ही मास्टरमाइंड है. पुलिस ने आरोपी सुरेश विश्नोई को गिरफ्तार कर दिया है.

Advertisement

Advertisement

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि हमें मुखबिर से सूचना मिली थी कि जो परीक्षा (शिक्षक भर्ती) चल रही है उसमें कुछ लोगों को बस से ले जाया जाएगा और परीक्षा पत्र हल कराया जाएगा. उनका पीछा करके उन लोगों को पकड़ा गया है. इस सूचना पर पुलिस ने इनका पीछा किया तो बेकरिया में जाकर इस कार्यवाही को अंजाम दे सकें. उन्होने बताया कि इस मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किए गए हैं. उनमें से कुछ ऐसे लोग भी है जो कि सहायता करने के लिए साथ आए थे. वहीं चार लोग इनमें वे शामिल है जो कि पेपर लीक मामले में शामिल हो सकते है.

Advertisement

पेपर लीक से पूरे प्रदेश में हडकंप

Advertisement

खास बात यह है कि इन 40 लोगों में से आधे दर्जन से अधिक युवतिया भी शामिल है. दो से तीन फर्जी कैडिंडेट होने की बात भी सामने आ रही है. एसपी विकास शर्मा ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में 10-10 लाख रूपए के पेपर बिकने की बात सामने आई है. हांलाकि इसकी राशि कम या ज्यादा भी हो सकती है. शर्मा ने कहा कि पेपर लीक से पूरे प्रदेश में हडकंप मच गया है इसलिए गंभीरता से पूरे मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है लेकिन जिस तरह से इतनी संख्या में गिरफ्तारी हुई है उससे यह लगता है कि बहुत बडा गिरोह काम कर रहा है जो कि पेपर लीक कर करोडो नहीं बल्कि अरबों रूपए कमाने की फिराक में है.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

फ्री बस, सरकारी योजनाएं…चुनावी साल में क्यों गहलोत के फैसलों के केन्द्र में हैं महिलाएं ?

Report Times

चुनाव आया तो मजहब की बातें करने लगे, 4 साल कहां थे? पायलट का ओवैसी से सवाल

Report Times

जो धारण करने योग्य है, वही धर्म है : पं.तिवाड़ी

Report Times

Leave a Comment