Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान टीचर भर्ती: BJP ने सरकार को घेरा, गहलोत से पूछा- कब तक पेपर लीक होता रहेगा?

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान में टीचर भर्ती परीक्षा रद्द होने पर विधानसभा में बीजेपी ने सरकार को घेरा. सदन में इस मुद्दे पर विपक्ष ने गहलोत सरकार को कमजोर और नाकारा बताया.राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 की पहली पारी का पेपर निरस्त होना कमजोर गहलोत सरकार व प्रशासन की नाकामी का एक और प्रमाण है.गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया समूचे परीक्षा तंत्र इस कदर हावी हो चुका है कि अब राज्य में निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं संपन्न होना असंभव है.

Advertisement

‘युवा सपनों को तोड़ कर ये भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे’

Advertisement

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में वनरक्षक, रीट, कांस्टेबल, लाइब्रेरियन भर्ती,एलडीसी और जेईएन जैसी दर्जनों भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक की घटनाएं सामने आ चुकी है जो सरकार के माथे पर कलंक है. दुर्भाग्य है कि मेहनती व मेधावी युवाओं के सपने को तोड़ने वाले भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. राठौड़ ने कहा कि सरकार ने सदन में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के उपाय) विधेयक-2022 भी पारित किया था जिसके बाद भी पेपर लीक हो रहे हैं, परीक्षा रद्द होने से परिश्रमी व मेधावी परीक्षार्थियों का मनोबल टूट रहा है और जिम्मेदार बेफिक्र है.

Advertisement

Advertisement

आखिर कब तक पेपर लीक होता रहेगा?

Advertisement

राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार में भर्ती परीक्षाओं का पेपर लीक होना अब परंपरा बन गया है. हर भर्ती परीक्षा का पेपर पहले ही लीक हो जाना प्रशासनिक गठजोड़ के बिना संभव नहीं है. वहीं इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पेपर लीक के तार ऊंचे ओहदों पर बैठे लोगों से जुड़े हो सकते हैं. मुखिया अशोक गहलोत जी जवाब दें कि, आखिर कब तक पेपर लीक होता रहेगा?

Advertisement

परीक्षा निरस्त होने पर क्या बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है, जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो. बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस ने बदमाशों को गंजा कर निकाली बारात, लोग बोले -प्रशासन जिंदाबाद

Report Times

दिल्ली हुई शर्मसार: दो नाबालिग बच्चियों के साथ दरिंदगी,

Report Times

IPL सट्टे में हार, डिलीवरी ब्वॉय-पेशेवर मुजरिम, प्रगति मैदान टनल के लुटेरों की कुंडली

Report Times

Leave a Comment