Report Times
खेल

क्यां रोहित शर्मा और विराट कोहली का टी20 टीम से बाहर होना तय है?

हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान एक-दो दिन में हो सकता है। रोहित शर्मा और विराट कोहली का टी20 टीम से बाहर होना तय है। अगले 24 घंटे भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अहम हैं। क्योंकि हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के पुनर्गठन से पसार हो रही है। हमारी टीम में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। लेकिन उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है। कोच द्रविड़ का इशारा साफ था कि रोहित, विराट और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी भविष्य में भारत की टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाया जा सकता है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।

Advertisement

रोहित शर्मा मौजूदा भारतीय टी20 टीम में फिट नहीं हैं। जिसके लिए उनकी बढ़ती उम्र जिम्मेदार है। हिटमैन अब 35 साल के हो गए हैं। हाल ही में रोहित टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। वह टी20 मैचों की पिछली 10 पारियों में सिर्फ एक हाफ सेंचुरी ही लगा पाए हैं। अब रोहित का प्रदर्शन कमजोर पड़ा है। वह पहले की तरह गेंदबाजों पर हावी नहीं हो सकते। इन्हीं सब वजहों को देखते हुए टीम मैनेजमेंट रोहित को टी20 क्रिकेट की भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं करना चाहता है। यह क्यास बी लगाया जा रहा है।

Advertisement

पिछले कुछ समय से देखने में आया है कि विराट कोहली टी-20 में तेज बल्लेबाजी करने के बजाय काफी धीमी शुरुआत करते हैं। शुरुआत में उन्होंने प्रति गेंद एक रन का औसत निकाला। हालांकि बाद में वह अपने स्ट्राइक रेट को सुधारने की कोशिश करते हैं। लेकिन मौजूदा समय में भारतीय टीम के अन्य क्रिकेटर टी20 में विराट से तेज बल्लेबाजी करने का दम रखते हैं। यही वजह है कि विराट कोहली को टी20 टीम के भविष्य की योजना में शायद शामिल नहीं भी किया जा सरका।. फिलहाल टीम इंडिया में उनकी जगह कई युवा बल्लेबाजों को आजमाया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

निकिता क्यामसरिया का उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया सम्मान

Report Times

IPL 2024: सावधान! धोनी की एंट्री से स्मार्ट वॉच पर आया अलर्ट, बड़े खतरे से किया सतर्क

Report Times

IND vs AUS ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी

Report Times

Leave a Comment