Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीबैंगलुरुस्पेशल

हम माफी मांगते हैं, सबको देंगे फ्री टिकट… 55 यात्रियों को छोड़कर उड़ा था गो फर्स्ट का विमान

REPORT TIMES 

Advertisement

कल यानी 9 जनवरी को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर यात्रियों को लिए बिना ही उड़ान भरने के मामले में गो फर्स्ट ने यात्रियों से माफी मांगी है. गो फर्स्ट ने कहा है कि उड़ान से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण ही यह घटना हुई.एयरलाइन कंपनी ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना से जुड़े सभी कर्मचारियों कार्यक्रम सारिणी (रोस्टर) से हटा दिया है. इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) भी कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है. कंपनी ने बयान में कहा कि बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली उड़ान संख्या जी8-116 के उड़ान भरने से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण उत्पन्न हुई इस स्थिति के लिए हम माफी मांगते हैं. कंपनी ने यह भी कहा कि यात्रियों को दूसरी उड़ानों से दिल्ली और उसके बाद उनके गंतव्य स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया.

Advertisement

Advertisement

गो फर्स्ट ने कहा कि उसने इस मामले से प्रभावित सभी यात्रियों को अगले 12 महीने में घरेलू मार्ग पर उड़ान का एक टिकट फ्री दिया जाएगा. इसके साथ ही कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. कंपनी ने इसके बाद कहा कि जांच जारी रहने तक सभी संबंधित कर्मचारियों को रोस्टर से हटा दिया गया है.

Advertisement

विमान ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से 55 यात्रियों को लिए बगैर ही उड़ान भर दी थी. ये सभी यात्री हवाई अड्डे पर संचालित होने वाली एक बस में सवार थे. फ्लाइट सोमवार को शाम छह बजकर 40 मिनट पर रवाना हुई थी. कंपनी को भेजे गए नोटिस में डीजीसीए ने कहा है कि इस मामले में सही तरीके से सूचना नहीं देने, समन्वय और पुष्टि की कमी जैसी कई गलतियां हुईं. इस वजह से ही ऐसी स्थिति पैदा हुई जो नहीं होनी चाहिए थी. डीजीसीए ने एयरलाइन के मुख्य परिचालन अधिकारी एवं प्रबंधक को भेजे गए कारण बताओ नोटिस में कहा है कि निर्धारित प्रावधानों का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. एयरलाइन को दो सप्ताह के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

नशे में धुत लड़की के पुलिस को गाली देने का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है।

Report Times

नौसेना भवन की स्थापना से लेकर अंतरराष्ट्रीय कार्रवाई दिवस, यहां जानें करेंट अफेयर्स

Report Times

रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, नई ट्रेनों को हरी झंडी… अयोध्या में पीएम मोदी ने दी सौगातें

Report Times

Leave a Comment