Report Times
खेल

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज खास क्लब में शामिल, टी20 में यह रिकॉर्ड हासिल करने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज बन गए हैं

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने टी20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की है। वह पाकिस्तान के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच में खुलना टाइगर्स के लिए खेल रहे चटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। वहाब ने इस मैच में चार विकेट लिए। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में, वह सबसे छोटे फॉर्मेट में 400 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज हैं।

Advertisement

400 विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज

Advertisement

वहाब रियाज टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले दुनिया के छठे गेंदबाज हैं। उन्होंने 19 जनवरी को चैटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ चटोग्राम में टी20ई में 400 विकेट का आंकड़ा पार किया। इस मैच में उन्होंने विस्फोटक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए थे. वह टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के पहले गेंदबाज हैं। याद रहे कि वहाब रियाज लंबे समय से पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2020 में पाकिस्तान के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

Advertisement

वहीं अगर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो वहाब छठे नंबर पर हैं। ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 614 विकेट लिए हैं। उन्होंने 556 मैचों की 526 पारियों में गेंदबाजी कर यह उपलब्धि हासिल की। अफगानिस्तान के राशिद खान टी20 क्रिकेट में 496 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं वेस्टइंडीज के सुनील नरेन ने टी20 क्रिकेट में 474 विकेट लिए हैं। यह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर 466 टी-20 विकेट के साथ चौथे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 436 टी-20 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

IND Vs WI: बीसीसीआई ने की टी20 टीम की घोषणा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह टीम से बहार

Report Times

IND vs AUS ODI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक पंड्या करेंगे कप्तानी

Report Times

IPL 2024: मैच में बौखला गए विराट कोहली, देखें

Report Times

Leave a Comment