Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र कल से, बीजेपी ने बनाई सरकार को घेरने की रणनीति

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र सोमवार को सुबह 11 बजे से शुरू होगा जहां पन्द्रहवीं विधानसभा के आठवें सत्र में राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से सत्र की कार्यवाही की शुरूआत होगी. वहीं राज्यपाल के अभिभाषण में राज्य सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2022-23 की महत्वपूर्ण उपलब्धियों और नीतिगत निर्णयों को बताया जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक पहले दिन प्रश्नकाल और अन्य विधायी कार्य नहीं होंगे और अभिभाषण के बाद दिवगंत विधायकों, सांसदों की शोकाभिव्यकित होगी और कार्यवाही अगले दिन 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जाएगी. वहीं बजट सत्र के इस बार काफी हंगामेदार रहने के आसार है जहां बीजेपी ने सरकार को घेरनी की रणनीति बनाई है. दरअसल बीजेपी पेपर लीक समेत कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गहलोत सरकार को सदन में घेरेगी.वहीं इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचिव उषा शर्मा और विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा विधानसभा पहुंचने पर राज्यपाल का स्वागत करेंगे.

Advertisement

Advertisement

तैयारियों का लिया गया जायजा

Advertisement

वहीं सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा में राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं की रिहर्सल की गई. इसके अलावा तैयारियों को लेकर प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए. वहीं शर्मा ने विधानसभा भवन में संचालित अस्पताल में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं और जांच उपकरण आदि स्थापित करने के निर्देश दिए.

Advertisement

सरकार को घेरेगी बीजेपी

Advertisement

इसके अलावा बीजेपी विधायक दल की बैठक 23 जनवरी को सुबह 10 बजे विधानसभा में रखी गई है जहां सत्ता पक्ष को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी. बीजेपी सदन में गहलोत सरकार को पेपर लीक, कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार सहित कई मुददों पर घेर सकती है. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने विधायकों को सरकार पर हमले करने की रणनीति का ब्यौरा देंगे. बताया जा रहा है कि सत्र के दौरान 25 सितंबर को हुआ कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे का घटनाक्रम सबसे पहले उठ सकता है.

Advertisement

गहलोत पेश करेंगे आखिरी बजट

Advertisement

वहीं गहलोत सरकार का पांचवां और आखिरी बजट 8 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा जहां बताया जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत बजट में यूथ और महिलाओं पर फोकस करेंगे. बजट में सरकार की ओर से जनता के लिए कई लोकलुभावनी घोषणाएं भी की जा सकती है. बीते कई दिनों से सीएम बजट को लेकर लगातार बैठकें कर रहे है. बता दें कि इस बजट सत्र में करीब 20 से 25 बैठकें हो सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब युवाओं की आवाज भी बुलंद करेंगे किसान, जलाया पीएम का पुतला

Report Times

राजस्थान : चित्तौड़गढ़ में 10 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद, पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा

Report Times

चिड़ावा : भूतनाथ शिवालय में जलाभिषेक किया

Report Times

Leave a Comment