Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

नड्डा के घर आएगी राजस्थानी बहू, जयपुर में होगी छोटे बेटे की शादी; जानें कब होगी कौन सी रस्म ?

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के छोटे बेटे की शादी राजधानी जयपुर में 25 जनवरी को होने जा रही है जहां इस वीआईपी शादी को लेकर जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. बेटे की शादी के लिए नड्डा पिछले 2 दिनों से जयपुर में ही है जहां शादी की बाकी रस्में पूरी की गई. मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा के छोटे बेटे हरीश नड्डा की शादी 25 जनवरी की शाम होटल व्यवसायी रमाकांत शर्मा की बेटी से जयपुर के होटल राजमहल पैलेस में होगी. वहीं शादी समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के अलावा कई वीवीआईपी अतिथि शामिल हो सकते हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी शादी में पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.बता दें कि इससे पहले जयपुर में ही होटल ललित में 24 जनवरी को शादी के लिए मेहंदी की रस्म पूरी की गई. वहीं बुधवार सुबह होटल ललित में सुबह 11 बजे से हल्दी कार्यक्रम होगा जिसके बाद कुलदेवी की पूजा का आयोजन होना है. इसके बाद शादी के लिए नड्डा परिवार दूसरे होटल में जाएगा. जानकारी के मुताबिक शादी के पूरे कार्यक्रम में लगभग 500 लोगों के ही शामिल होने की व्यवस्था की गई है. वहीं जयपुर में शादी के बाद नड्डा की ओर से दिल्ली में एक बड़ा रिसेप्शन रखा गया है.

Advertisement

Advertisement

शाम को होगी वेडिंग सेरेमनी

Advertisement

हरीश और रिद्दी की शादी के लिए मंगलवार से शादी की अलग-अलग रस्में चल रही है जहां बुधवार की शाम को वेडिंग सेरेमनी रखी गई है. जानकारी के मुताबिक शाम पौने 7 बजे से बारात स्वागत का कार्यक्रम रखा गया है जिसके बाद रात 8 बजे से वेडिंग रिसेप्शन कार्यक्रम होगा. वहीं होटल राजमहल पैलेस में देर रात तक शादी का जश्न और डिनर पार्टी रखी गई है. लड़की पक्ष की तरफ से की गई तैयारी के मुताबिक राजमहल पैलेस में 25 जनवरी को बारात स्वागत और वरमाला शाम को 6:45 पर होगी और शादी के लिए फेरे मध्य रात्रि में होंगे. इसके बाद 26 को नड्डा परिवार वापस दिल्ली लौट जाएगा. शादी को धूमधाम से करने के लिए दोनों परिवार लगे हुए हैं. इसके अलावा शादी के बाद नड्डा दिल्ली में बड़ा रिसेप्शन देंगे.

Advertisement

होटल कारोबारी की बेटी है नड्डा की बहू

Advertisement

बता दें कि जेपी नड्डा के छोटे बेटे हरीश नड्डा की शादी जयपुर के बड़े होटल कारोबारी की बेटी रिद्धि से हो रही है. अपने छोटे बेटे की शादी में शामिल होने के लिए जेपी नड्डा दो दिन पहले जयपुर पहुंचे थे. नड्डा का राजस्थान से खास नाता रहा है जहां नड्डा के बड़े बेटे की शादी भी राजस्थान की बेटी से हुई थी. वहीं नड्डा के छोटे बेटे के शादी के कार्ड में उनकी होने वाली बहू रिद्धि शर्मा के दादा उमाशंकर शर्मा और दादी का नाम उमा शर्मा लिखा गया है. इसके साथ ही हरीश नड्डा के दादा नारायण लाल और दादी का नाम कृष्णा जी लिखा गया है. हरीश की मां मल्लिका और जगत प्रकाश नड्डा का नाम भी लिखा है. वहीं शादी के कार्ड में स्पेशल रिक्वेस्ट करने वालों में श्याम सुंदर, शिव शंकर, हरि शंकर, भगवती प्रसाद, किशन प्रसाद और शर्मा फैमली लिखा है.

Advertisement

2020 में हुई बड़े बेटे की शादी

Advertisement

गौरतलब है कि जेपी नड्डा अपने छोटे बेटे हरीश की शादी जयपुर में रिद्धि से करा रहे हैं और इससे पहले उनके बड़े बेटे गिरीश की शादी भी राजस्थान में हुई है. साल 2020 में पुष्कर में नड्डा के बड़े बेटे की शादी हुई जहां गिरीश की शादी हनुमानगढ़ के कारोबारी अजय ज्याणी के घर हुई थी. नड्डा के बड़े बेटे गिरीश की पत्नी का नाम प्राची है जिन्होंने 2020 में पुष्कर के गुलाब बाग पैलेस में शादी की थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान सरकार का विशेष आदेश जारी, 22 जनवरी के दिन मंदिरों में होंंगे ये कार्य

Report Times

‘आप जहां खड़े हैं वहां पानी की जरूरत’…गहलोत ने PM से कहा- ईआरसीपी को बनाएं राष्ट्रीय प्रोजेक्ट

Report Times

मंडे पॉजिटिव:निसंतान महिलाएं आईवीएफ से बनी मां 3 साल में 1700 से ज्यादा बेबी पैदा हुए, 2018 में हुआ था पहला बच्चा

Report Times

Leave a Comment