Report Times
Otherlatestटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

भारत जोड़ो के बाद ‘हाथ से हाथ जोड़ो’, कल से फील्ड में कांग्रेसी, 6 लाख गांवों में जाने का टारगेट

REPORT TIMES

Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के अगले चरण में अब कांग्रेस का देशभर में गणतंत्र दिवस के मौके पर हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू होने जा रहा है जहां अभियान को लेकर राजधानी जयपुर में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की ओर से जानकारी दी गई. कांग्रेस प्रवक्ता अल्का लांबा ने पार्टी की ओर से चलाए जा रहे इस अभियान को लेकर राहुल गांधी के लिखे एक पत्र को पढ़कर सुनाया. वहीं लांबा ने इस दौरान देश में बेरोजगारी, महंगाई और नफरत के माहौल पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की राजनीतिक यात्रा नहीं थी लेकिन हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस राजनीतिक रूप से एक बार फिर जनता के सामने मजबूत दिखने की कोशिश कर रही है. वहीं राजस्थान में चुनावी साल को देखते हुए यह अभियान अहम माना जा रहा है.लांबा ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के जरिए कांग्रेस पार्टी देश के 6 लाख गांव, 2.5 लाख ग्राम पंचायतों और 10 लाख मतदान बूथों तक जाएगी जहां ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य नेता केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जनता के बीच एक चार्जशीट लेकर जाएंगे.

Advertisement

Advertisement

कांग्रेस ने बनाई केंद्र सरकार की चार्जशीट

Advertisement

इस दौरान अल्का लांबा ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विश्व के सबसे युवा देश के युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर नहीं दे पाई और हर एक परिवार को महंगाई की आग में झोंक दिया गया है. उन्होंने कहा कि किसानों को आमदनी दोगुनी करने का सरकार ने झांसा दिया, समाज के पिछड़े, दलित, आदिवासी वर्गों को तरक्की का पर्याप्त अवसर नहीं दिया. लांबा ने कहा कि इस सरकार ने बस अपने धन्ना सेठ दोस्तों के लिए अवसर दिए और इन सब नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए देश की जनता को नफरत, निराशा और नकारात्मकता के दलदल में धकेल दिया. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने इस अभियान के तहत ‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’ नाम से एक चार्जशीट तैयार की है जो कांग्रेस नेता जनता के बीच लेकर जाएंग. इस चार्जशीट में किसानों की कर्ज माफी, निजीकरण, बेरोजगारी, महंगाई समेत कई बिंदुओं को शामिल किया गया है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस चार्जशीट के जरिए केंद्र सरकार को चीन के मामले में भी घेरा है.

Advertisement

घर-घर जाएगा अभियान का स्टिकर

Advertisement

वहीं 26 जनवरी से शुरू हो रहे इस अभियान के जरिए राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ता हर ब्लॉक पर हर मतदान बूथ तक पहुंचेंगे और आम जनता को घर-घर जाकर केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों की चार्जशीट, राहुल गांधी का संदेश और राजस्थान सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे. वहीं हर घर तक राहुल गांधी की तस्वीर लगा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का स्टिकर भी पहुंचाया जाएगा. बता दें कि अभियान को लेकर 28 जनवरी को राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जयपुर संभाग में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मारपीट के मामले में क्रॉस रिपोर्ट

Report Times

राजौरी-पुंछ में 6 से 7 आतंकी सक्रिय, हमले के बाद हिरासत में लिए गए कई संदिग्ध- सूत्र

Report Times

1 साल में 6 बार रेप, गर्भवती हुई तब भी नहीं छोड़ा… पढ़ें BJP विधायक की दिरिंदगी की कहानी

Report Times

Leave a Comment