Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशलहादसा

‘मैं भगवान विष्णु का अंश…’ सुसाइड नोट में लिख कोटा के छात्र ने किया सुसाइड

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रहे 22 वर्षीय युवक ने अपने हॉस्टल के कक्ष में कथित रूप से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने सोमवार को बताया कि मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के राजरूपपुर गांव निवासी रंजीत सिंह (22) के रूप में हुई है. घटना कुहारी थाना क्षेत्र की है.पुलिस के मुताबिक, उसने पिछले साल अगस्त में कोटा के एक कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था. इलाके के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शंकरलाल ने कहा कि सिंह के कमरे से बरामद चार-पांच पन्नों के हाथ से लिखे नोट के अनुसार वह परेशान था और डिप्रेशन में था.

Advertisement

Advertisement

परिजनों के हॉस्टल पहुंचने से पहले छात्र की मौत

Advertisement

शंकरलाल ने कहा कि रविवार को सिंह से फोन पर बात करने के दौरान उसके परिवार को उसकी हालत का अंदाजा हो गया था. उन्होंने बताया कि वे उससे मिलने के लिए कोटा आ रहे थे, लेकिन जब तक वे छात्रावास पहुंचे, सिंह ने अपना जीवन समाप्त कर लिया था.पोस्टमॉर्टम के बाद शाम को शव पिता को सौंप दिया गया और मामले की आगे की जांच की जा रही है.

Advertisement

दो साल पहले कानपुर में भी की थी तैयारी

Advertisement

थानाधिकारी गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि मृतक कोचिंग छात्र उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का निवासी रणजीत सिंह था. जो कि अगस्त 2022 में कोटा आया था और वह NEET की तैयारी कर रहा था. शुरुआती जांच में सामने है आया है कि छात्र काफी समय से मानसिक तनाव में था और इस बात की जानकारी उसके घर वालों को भी थी. 2 साल उसने कानपुर में भी नीट की तैयारी की थी लेकिन सलेक्शन नहीं हुआ. इसके बाद 1 साल से कोटा में तैयारी कर रहा था.

Advertisement

मैं विष्णु का अंश हूं, सुसाइड नोट में लिखकर दे दी जान

Advertisement

पुलिस के मुताबिक मृतक छात्र के कमरे से जो नोट मिला है उसमें आध्यात्मिक बातें लिखी हुई है. पुलिस ने बताया कि छात्र ने जिस तरह से नोट में लिखा है. उससे लगता है कि काफी समय से छात्र डिप्रेशन में था. उसने कई आध्यात्मिक बातें लिखी हुई है. इस लेटर में स्टूडेंट ने लिखा है कि मैं विष्णु का अंश हूं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अभी लेटर के बारे में पड़ताल की जा रही है और अभी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता.

Advertisement
Advertisement

Related posts

SCO में मोदी का बड़ा संदेश, यूक्रेन युद्ध पर पुतिन को डेमोक्रेसी, डिप्लोमेसी और डायलॉग का दिया मंत्र

Report Times

अधिकारियों से परेशान साधु-संत, क्यों फूट-फूटकर रोए महा मंडलेश्वर सतुआ बाबा?

Report Times

Leave a Comment