Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मबाड़मेरराजस्थानस्पेशल

नमाज पढ़ो और फिर हिंदुओं की छोरियों को उठाओ, आतंक फैलाओ: रामदेव

REPORT TIMES 

Advertisement

योग गुरु बाबा रामदेव ने राजस्थान के बाड़मेर में एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुसलमान अगर आतंवादी भी होगा तो वह नमाज जरूर अदा करेगा. ऐसे लोग इस्लाम का मतलब नमाज तक ही समझते हैं. पांच बार नमाज पढ़ो और जो भी पाप करना है वह करो. चाहे हिंदुओं की छोरियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम पर आतंकी बनकर जो मन में आए वो करो. लेकिन, ऐसा हिंदू धर्म में नहीं है. बाबा रामदेव ने ईसाई धर्म को लेकर कहा कि ईसाई धर्म का सिद्धांत है कि चर्च में जाओ और मोमबत्ती जलाओ. ईसा मसीह के सामने खड़े हो जाओ, सारे पाप नष्ट हो जाएंगे. ईसाइयों में क्रॉस का निशान पहन लो. कुछ ऐसी ही वेशभूषा बना रखी है. मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं, लेकिन लोग इन्ही सब चीजों के चक्कर में पड़े हुए हैं. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को इस्लाम में तब्दील करेंगे. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को ईसाई बनाएंगे. मैं कहता हूं कि यह करके होगा क्या.

Advertisement

Advertisement

ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है : रामदेव

Advertisement

रामदेव ने कहा कि इन लोगों (मुस्लिम) अनुसार, जन्नत का मतलब है कि पायजामा पहनो. अपनी मूंछों को कटवा लो. लंबी दाढ़ी बढ़ा लो. टोपी पहनकर ही चलो. ऐसा इस्लाम कहता है या कुरान कहता है, मैं ये नहीं कह रहा हूं, लेकिन ये लोग ऐसा कर रहे हैं. वह बस इसलिए कर रहे हैं कि उन्हें जन्नत मिले. जन्नत में हूरें मिलेंगी. लेकिन ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है.

Advertisement

हिंदू धर्म सिखाता है कि लड़ाई-झगड़े और पाप से व्यक्ति दूर रहे : रामदेव

Advertisement

रामदेव ने अंत में हिंदू धर्म के बारे में अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म कहता है कि सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठना चाहिए. सुबह भगवान का नाम लेना चाहिए और लोगों को योग करना चाहिए. हिंदू धर्म हमें सीख देता है कि जीवन को कैसे अच्छे तरीके से जीना है. हमें सात्विक व्यवहार रखना चाहिए. हमारा आचरण भी ऐसा ही होना चाहिए. लोगों को हिंसा और झूठ से दूर रना चाहिए. हिंदू धर्म सिखाता है कि लड़ाई-झगड़े, पाप और अपराध से व्यक्ति दूर रहे. दरअसल, बाबा रामदेव बाड़मेर में एक मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने उक्त बातें कही हैं.

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

जलदाय विभाग कार्यालय पर किया वार्डवासियों ने विरोध प्रदर्शन, सहायक अभियंता को सौंपा ज्ञापन

Report Times

चिड़ावा : जोशियों की बगीची में कुएं पर बना है प्राचीन शिवालय

Report Times

राजा सिंह की जमानत पर उग्र प्रदर्शन, हैदराबाद में रात भर चला बवाल; पुलिस की गाड़ियां तोड़ीं

Report Times

Leave a Comment