Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीस्पेशल

6 साल की बच्ची से 2 महीने पहले किया था रेप, 48 दिन में कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

REPORT TIMES 

Advertisement

गाजियाबाद के सिटी फारेस्ट इलाके में दो महीने पहले हुई छह साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में अदालत ने आरोपी के खिलाफ फांसी की सजा सुनाई है. आरोपी ने रेप का विरोध करने पर पीड़ित बच्ची को पत्थरों से कुचल डाला था. इसके बाद आरोपी ने उसके मूंह में कपड़ा ठूंस दिया और फिर रेप को अंजाम दिया था. आरोपी को अदालत ने शुक्रवार को ही दोषी करार दिया था. यह वारदात साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र के सिटी फारेस्ट इलाके में एक दिसंबर की है. पुलिस को मासूम बच्ची का शव अगले दिन दो दिसंबर को मिला था. इसके बाद अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था.

Advertisement

केस डायरी के मुताबिक सिटी फॉरेस्ट में एक मासूम बच्ची की क्षत विक्षत लाश मिली थी. पुलिस ने इस ब्लाइंड रेप एंड मर्डर केस की छानबीन शुरू की लेकिन शुरुआती कुछ दिनों तक पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा. घटना के आठ दिन बाद अचानक पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा. इसमें आरोपी मासूम बच्ची को ले जा रहा था. इस वीडियो से आरोपी की पहचान हो गई. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. मामले की सुनवाई गाजियाबाद की पॉक्सो स्पेशल कोर्ट में हुई. इसमें शुक्रवार को अदालत ने आरोपी को दोषी करार दिया, लेकिन सजा के लिए आगे की तारीख दे दी. वहीं शनिवार को अदालत ने आरोपी को फांसी का ऐलान किया. विशेष लोक अभियोजक संजीव बखारवा ने बताया कि आरोपी सोनू गुप्ता बालिग है और नंदग्राम क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहता है.

Advertisement

Advertisement

48 दिन चला केस

Advertisement

पुलिस ने मामले की त्वरित जांच की और चार्जशीट अदालत में पेश किया. वहीं अदालत में भी मामले की सुनवाई तेजी से हुई. विशेष लोक अभियोजक संजीव बखरवा के मुताबिक स्पीडी ट्रायल की वजह से महज 48 दिनों में आरोपी के खिलाफ दोष साबित कर उसे सजा का ऐलान कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि एक दिसंबर की इस घटना में पुलिस ने दो दिसंबर को केस दर्ज किया और ने 15 दिसंबर को चार्जशीट पेश किया था. 16 दिसंबर से मामले की नियमित सुनवाई हुई. इसमें कुल 15 लोगों की गवाही हुई है.

Advertisement

दोषी सिद्धि पर बोले मासूम के पिता

Advertisement

शुक्रवार को जैसे ही अदालत में आरोपी के खिलाफ दोष साबित हुआ, मृत बच्ची के पिता ने अदालत से उसके लिए फांसी की मांग की. कहा कि जिस प्रकार आरोपी ने उनकी बच्ची के साथ दरिंदगी की, अदालत को भी उसके साथ कोई नरमी नहीं बरतनी चाहिए. वहीं शनिवार को जैसे ही अदालत ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई, पीड़ित पिता वहीं कोर्ट में जमीन पर बैठ गए. उन्होंने राहत की सांस ली. कहा कि अब उनके कलेजे को ठंडक मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Nita Ambani ने खरीदी 12 करोड़ वाली Rolls-Royce कार

Report Times

फर्जी कागजात से पहले बनाते भारतीय, फिर महिलाओं को भेजते विदेश, यूं चल रहा था ह्यूयूमन ट्रैफिकिंग का खेल

Report Times

नगरपालिका कार्यालय एवं नेहरू पार्क में लगाए परिंडे, पानी भरने का लिया संकल्प

Report Times

Leave a Comment