Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिराजस्थानरेलवेस्पेशल

CM गहलोत के दोनों हाथ में लड्डू- वंदे भारत एक्सप्रेस शुभारंभ के दौरान बोले PM मोदी

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जिक्र करते हुए कहा कि आपके तो दोनों हाथ में लड्डू हैं. साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि रेलवे में भर्तियों के नाम पर बहुत राजनीति की जाती थी, यहां तक की रेलवे में भर्ती के नाम पर लोगों से जमीन तक ले ली गई.पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश का बेहद दुर्भाग्य रहा कि रेलवे जैसी अहम व्यवस्था जो सामान्य मानव के जीवन का बहुत बड़ा हिस्सा है उसे भी राजनीति का अखाड़ा बना दिया गया था. स्थिति ये हो गई थी कि रेलवे में भर्तियों के दौरान में राजनीति की जाती थी. गरीब लोगों की जमीन लेकर उन्हें रेलवे में नौकरी का झांसा तक दिया गया.

Advertisement

गहलोत का कार्यक्रम में आने के लिए आभारः PM मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जिक्र करते हुए कहा कि अशोक गहलोत जी आपके तो दो-दो हाथ में लड्डू हैं. रेल मंत्री भी राजस्थान के हैं और रेलवे के चेयरमैन भी राजस्थान के हैं. राजस्थान की राजनीति में उलझे अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मैं सीएम गहलोत का कार्यक्रम में आने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. गहलोत इन दिनों राजनीतिक आपाधापी की वजह से अनेक संकटों से उलझे हुए हैं, फिर भी वे समय निकाल कर यहां आए.”

Advertisement

Advertisement

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे सफर

Advertisement

राजस्थान को विधानसभा चुनावों से महज 7 महीने पहले केंद्र सरकार ने एक बड़ी सौगात दी है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ट्रेन को नई दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर जयपुर से रवाना किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस से राजस्थान की पर्यटन इंडस्ट्री को बढावा मिलेगा जहां राज्य के तीर्थ स्थलों पर श्रद्धालु आसानी से पहुंच सकते हैं. पीएम बोले यह ट्रेन इंडिया फर्स्ट की थीम को साकार करती है और आज हो रही वंदे भारत की यात्रा हमें भविष्य के विकसित भारत की ओर ले जाएगी. वहीं जयपुर से आज चल रही वंदे भारत ट्रेन में दिल्ली तक खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सफर करेंगे. वहीं इस दौरान जयपुर जंक्शन पर सीएम अशोक गहलोत, राज्यपाल कलराज मिश्र, रेलवे के तमाम आला अधिकारी और बीजेपी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहे. बता दें कि वंदे भारत के उद्घाटन के बाद अब आम जनता के लिए ट्रेन की सेवाएं 13 अप्रैल, 2023 से शुरू हो जाएगी जहां ट्रेन अजमेर से दिल्ली कैंट के बीच चलेगी. वहीं ट्रेन का जयपुर, अलवर और गुड़गांव में स्टॉपेज पॉइंट बनाया गया है. वहीं ट्रेन का संचालन जयपुर मंडल की ओर से किया जाएगा. बताया जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस से अजमेर से दिल्ली कैंट का सफर 5 घंटे 15 मिनट में पूरा किया जा सकता है. फिलहाल इस रूट पर शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलती है जिससे दिल्ली से अजमेर की दूरी 6 घंटे 15 मिनट में पूरी की जाती है.

Advertisement

वहीं पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि तेज रफ्तार वंदे भारत की सबसे बड़ी विशेषता है जहां समय की बचत करना इसकी खासियत है. उन्होंने कहा कि एक स्टडी के मुताबिक वंदे भारत में सफर करने से एक इंसान के करीब ढाई हजार घंटे बचते हैं. पीएम बोले कि आज देशभर में वंदे भारत का गौरव गान हो रहा है जो पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन है जो मेड इन इंडिया है, जो पहली स्वदेशी सेफ्टी सिस्टम से लैस है.

Advertisement

रेलवे को बनाया गया राजनीति का अखाड़ा

Advertisement

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि हमारा यह दुर्भाग्य है कि रेलवे जैसी व्यवस्था को राजनीति का अखाड़ा बना दिया गया और आजादी के बाद देश को एक बड़ा रेलवे नेटवर्क मिला लेकिन राजनीतिक स्वार्थों को देखकर फैसले लिए जाते रहे.पीएम ने कहा कि सालों से रेलवे की भर्तियों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होता रहा और गरीबों की जमीन छीनकर उन्हें रेलवे में नौकरी का झांसा दिया गया. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से रेलवे की कायापलट होना शुरू हुआ जब देश के लोगों ने राजनैतिक सौदेबाजी के बिना दबाव वाली सरकार को चुना.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा : यहां 80 साल पहले बिंवाल परिवार ने स्थापित कराया शिवालय

Report Times

सरकारी अस्पताल में नर्स कर रहीं दारू पार्टी, वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

Report Times

अब 60 साल से कम उम्र वाले भी 15 जुलाई से मुफ्त में लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

Report Times

Leave a Comment