Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारज्ञापनटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मभरतपुरराजस्थानविरोध प्रदर्शनस्पेशलहरियाणा

भिवानी मामले पर VHP का प्रदर्शन, राज्यपाल से की CBI जांच की मांग

REPORT TIMES 

Advertisement

हरियाणा के भिवानी में भरतपुर के घाटमीका गांव के दो लोगों को जीप में जिंदा जलाने के मामला लगातार गरमाया हुआ है. राजस्थान पुलिस ने जांच करते हुए अभी तक 6 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं इधर भरतपुर में सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर एसडीएम देवेन्द्र परमार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर हरियाणा के लोहारू प्रकरण की सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है. विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत लोहारू की घटना में बजरंग दल का नाम बेवजह घसीटा जा रहा है जबकि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का इस घटना से कोई लेना देना नहीं है.मालूम हो कि हरियाणा के लोहारू में एक बोलेरो में नासिर और जुनैद के जले हुए कंकाल मिलने के बाद पीड़ितों के परिजनों ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया था और सभी को बजरंग दल का सदस्य बताया गया था. हालांकि जानकारी के मुताबिक आरोपियों में शामिल मोनू मानेसर गौरक्षा दल का प्रांत संयोजक है, उसकी एक टीम भी है और सभी बजरंग दल से जुड़े हुए हैं.

Advertisement

Advertisement

VHP ने की सीबीआई जांच की मांग

Advertisement

दरअसल विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी इस घटना को लेकर सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे हैं जिसके बाद सोमवार को इसी मांग को लेकर काफी संख्या में वीएचपी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बिजलीघर चौराहे से रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे जहां उनके द्वारा जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए काफी संख्या में पुलिस के जवान भी जिला कलेक्ट्रेट पर मौजूद रहे. वहीं विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन में मांग की गई है कि लोहारू प्रकरण की सीबीआई से जांच कराई जाए. वहीं जांच पूरी होने तक किसी व्यक्ति को सिर्फ इसलिए गिरफ्तार नहीं किया जाए कि उसका नाम पीड़ितों ने लिया हो. वहीं वीएचपी पदाधिकारियों ने कहा कि बजरंग दल का नाम इस प्रकरण में लेने के लिए राजस्थान सरकार को माफी मांगनी चाहिए और जिस भी जिले में जिन गौ तस्करों पर एफआईआर दर्ज है उनको तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार करना चाहिए.

Advertisement

श्रीकांत के परिजनों से मिले VHP पदाधिकारी

Advertisement

वहीं राजस्थान पुलिस पर हरियाणा में एक आरोपी श्रीकांत की गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट के आरोपों के बाद वीएचपी के राष्ट्रीय मंत्री सुरेंद्र जैन रविवार को पीड़ित श्रीकांत के घर पहुंचे और परिजनों से घटनाक्रम की जानकारी ली. इस दौरान डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजस्थान के घाटमीका निवासी नासिर-जुनैद की मौत मामले को लेकर दर्ज की गई FIR एक फिल्मी स्क्रिप्ट से अधिक कुछ नहीं है. जैन ने कहा कि हम राजस्थान पुलिस के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करते है और ऐसा नहीं करने पर 22 फरवरी को हथीन में महापंचायत करने की चेतावनी भी दी. मालूम हो कि राजस्थान पुलिस पर हरियाणा में पूछताछ के दौरान आरोपी श्रीकांत मां ने आरोप लगाया था कि 30-40 पुलिसकर्मी श्रीकांत की जांच करने के लिए उनके घर में घुस गए और जब उन्हें कहा कि वह घर में नहीं है तो उन्होंने परिवार के लोगों को पीटना शुरू कर दिया और गाली-गलौज की जिसके बाद श्रीकांत की पत्नी का गर्भपात हो गया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ED Raid : ईडी ने द्रमुक के पूर्व पदाधिकारी जाफर सादिर एवं अन्य के परिसरों पर छापे मारे

Report Times

विपक्षी बैठक से पहले कांग्रेस-AAP में खिंची तलवारें, वॉकआउट कर सकते हैं केजरीवाल

Report Times

कृष्ण जन्मभूमि मामला: भगवान केशव सुनवाई के लिए पहुंचे, कोर्ट में करेंगे पैरवी

Report Times

Leave a Comment