Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मनागौरराजनीतिराजस्थानस्पेशल

अजय चौटाला ने मंदिर की नींव में रखी 17KG चांदी की ईंट, निकली नकली

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के नागौर जिले के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली पर में चल रहे मंदिर निर्माण के बीच अचानक कुछ चौकाने वाला मामला सामने आया, जिसने सबको हैरान कर दिया. यह मामला आस्था में खिलवाड़ का है. हरियाणा की जेजेपी पार्टी के अध्यक्ष अजय चौटाला ने वीर तेजा मंदिर बनाने के लिए नीव में चांदी की ईंटे रखी थीं. अब पता चल रहा है कि ईंटे नकली है. मंदिर का निर्माण करा रहे अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के पदाधिकारी भी यह जानकर हैरान हो गए.वहीं ईंट के नकली होने की बात जब पूरे गांव में फैली तो तरह-तरह की बातें शुरू हो गईं, जिसके चलते संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर पूरी स्थिति को स्पष्ट किया. साथ ही चौटाला परिवार को भी स्थिति से अवगत करवाया है. संस्थान अध्यक्ष सुखराम खुद कुड़िया ने बताया कि चौटाला परिवार को जब नकली ईंट होने की सूचना दी गई तो वह भी हैरान रह गए. आज शाम तक वह लोग नागौर पहुंचेंगे. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह लोग स्थिति को स्पष्ट करेंगे. यदि वह नकली ईंट हैं तो वहां पर फिर से नई ईंटें रखवाई जाएंगी.

Advertisement

Advertisement

जेजेपी पार्टी करा रही मंदिर का निर्माण

Advertisement

दरअसल, तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में मंदिर निर्माण के लिए हरियाणा की जेजेपी पार्टी ने बीड़ा उठाया था और उन्होंने काम भी शुरू करवा दिया था. मंदिर के लिए चौटाला परिवार ने नींव में 17 किलो चांदी की ईंटें रखवाईं और निर्माण कार्य जोर-शोर के साथ शुरू करवा दिया. वहीं चौटाला परिवार ने करोड़ों रुपए मंदिर निर्माण में देने का भी ऐलान किया. करीब छह करोड़ रुपए उन्होंने अब तक मंदिर निर्माण के लिए दे दिया है. इस वक्त खरनाल में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई का कार्य चल रहा है. 16 फरवरी को जेसीबी से खुदाई के दौरान वहां रखी ईंट का एक कोना टूट गया था, जिसके बाद पता चला कि ईंट में केवल ऊपरी परत ही चांदी की है. बाकी शीशा भरा हुआ है. जब इस ईंट को कमेटी के मेंबरों ने देखा तो सबके होश उड़ गए. जब मंदिर कमेटी की टीम ने हरियाणा के चौटाला परिवार ईंटों के नकली होने की सूचना दी तो उन्होंने कहा वह इस पर अपनी बात रखेंगे.

Advertisement

कहां हुई चूक, स्थिति स्पष्ट करना जरूरी

Advertisement

हरियाणा का चौटाला परिवार एक बड़ा राजनीतिक परिवार है. परिवार ने तेजाजी का मंदिर बनाने के लिए करोड़ों रुपए का दान देने का ऐलान किया. वहीं पांच करोड़ की राशि भी वह दे चुके हैं, जिससे निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में कमेटी का कहना है कि जो व्यक्ति मंदिर के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर सकता है. वह कुछ लाख रुपए के लिए नकली ईंट क्यों देगा? कमेटी को यह भी संदेह है कि चौटाला परिवार ने जिस व्यक्ति को ईंट बनाने की जिम्मेदारी दी या जिसने बनाई उसने तो गड़बड़ नहीं कर दिया है. संस्थान के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस स्तर पर भी चूक हुई है, उसकी स्थिति साफ होनी चाहिए. तेजाजी को मानने वाले जाट समाज की आस्था से खिलवाड़ नहीं हो, इसके लिए स्थिति स्पष्ट होने चाहिए. इसी मंशा से संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता की है. भंवरलाल निंबड़, महामंत्री अखिल भारतीय वीर तेजाजी जन्मस्थली खरनाल ने बताया कि हरियाणा की जेजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने मंदिर निर्माण के लिए मुद्दा उठाया और उन्होंने करोड़ों रुपए मंदिर निर्माण के लिए देने का ऐलान किया.

Advertisement

चौटाला परिवार ने 17 चांदी की ईंटें दान की थीं

Advertisement

अब तक वह 6 करोड़ रुपए दे चुके हैं. उन्होंने मंदिर की नींव में करीब 17 चांदी की ईंटें दी हैं. निर्माण का कार्य जोरों-शोरों पर है. मंदिर निर्माण के लिए जेसीबी से खुदाई कर रहे थे, इसी दौरान जेसीबी के पंजे से ईंट का एक कोना टूट गया, जिस पर उन्होंने देखा तो बाहर तो चांदी का लेप था, लेकिन अंदर शीशा भरा हुआ था. जब नकली ईंट होने की बात इधर-उधर फैली तो अलग-अलग तरह की बातें बननी शुरू हो गईं, जिस पर उन्होंने चौटाला परिवार को अवगत करा दिया और वह आज शाम तक नागौर पहुंचेंगे और कल स्थिति को स्पष्ट करेंगे. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जिस तरीके से मंदिर निर्माण कार्य के साथ जो खिलवाड़ किया गया है, वह अच्छा नहीं है. मंदिर निर्माण करवाने के लिए यहां भी खूब नेता हैं. हरियाणा में इतने पैसे वाले हैं तो वह पंजाब-हरियाणा में भी तेजाजी का मंदिर बनाएं. उन्होंने हमारे समाज के साथ धोखा किया है, उनके लिए यह अच्छा नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अशोक गहलोत के करीबी कारोबारी के ठिकानों पर ED की रेड, संकट में दिया था पूर्व सीएम का साथ

Report Times

शहादत दिवस मनाया : पुलवामा हमले के शहीदों को दी विनम्र श्रद्धांजलि

Report Times

झुंझुनूं : वाद-विवाद प्रतियोगिता में रामादेवी की छात्राओं ने मारी बाजी

Report Times

Leave a Comment